25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार ने एसबीआई के विलय और टीसीएस को ठोकी सलामी, 100 अंकों की बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स

मुंबई : केंद्रीय मंत्रिमंडल की ओर से बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अनुषंगियों के विलय की मंजूरी और टीसीएस में वृद्धि को सलामी ठोंकते हुए बाजार ने गुरुवार को तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की. बंबई स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने कारोबार की शुरुआत 100 अंकों की बढ़त के […]

मुंबई : केंद्रीय मंत्रिमंडल की ओर से बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अनुषंगियों के विलय की मंजूरी और टीसीएस में वृद्धि को सलामी ठोंकते हुए बाजार ने गुरुवार को तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की. बंबई स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने कारोबार की शुरुआत 100 अंकों की बढ़त के साथ किया. वहीं, निफ्टी ने भी करीब 23 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत करते हुए 8,748 अंक पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की. बताया यह भी जा रहा है कि घरेलू शेयर बाजारों पर वॉल स्ट्रीट में रैली के बढ़ने और एशियाई बाजारों में बढ़त का भी असर देखने को मिल रहा है.

गुरुवार को बीएसई में मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों ने भी करीब 0.3 फीसदी की वृद्धि के साथ अपने-अपने कारोबार की शुरुआत की. शुरुआती कारोबार में टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टीसीएस) के शेयरों में करीब 2 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गयी. इसके साथ ही, कंपनी की ओर से आगामी 20 फरवरी को घोषित बोर्ड की मीटिंग को लेकर भी सेंसेक्स में टीसीएस के शेयरों में उछाल का रुख देखा जा रहा है. इसके साथ ही, सॉफ्टवेयर कंपनियों में इन्फोसिस के शेयरों में करीब 1 फीसदी तक का उछाल देखा जा रहा है.

वहीं, अनुषंगियों के साथ विलय की केंद्रीय मंत्रिमंडल की ओर से मिली मंजूरी के बाद एसबीआई के शेयरों में भी करीब 2 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. बताया यह भी जा रहा है कि गुरुवार को कारोबार की शुरुआत में ही शेयरों में बढ़ोतरी दर्ज करने के साथ ही एसबीआई पहली बार दुनिया भर के 50 लाभ कमाने वाली कंपनियों में शामिल हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें