25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार में बढ़त के साथ निफ्टी 9100 के करीब, सेंसेक्स 130 अंक ऊपर

मुंबई : अमेरिकी बाजार हेल्थेकयर बिल की नाकामी से नहीं उबर पा रहा. डाओ लगातार आठवें दिन गिरकर बंद हुआ. वहीं, ट्रंप नीतियों से डॉलर में भी कमजोरी बढ़ी हैं. डॉलर इंडेक्स 4 महीने के निचले स्तर पर आते हुए 99.26 के आसपास नजर आ रहा है, मगर सोना चमका है और अंतराष्ट्रीय बाजार में […]

मुंबई : अमेरिकी बाजार हेल्थेकयर बिल की नाकामी से नहीं उबर पा रहा. डाओ लगातार आठवें दिन गिरकर बंद हुआ. वहीं, ट्रंप नीतियों से डॉलर में भी कमजोरी बढ़ी हैं. डॉलर इंडेक्स 4 महीने के निचले स्तर पर आते हुए 99.26 के आसपास नजर आ रहा है, मगर सोना चमका है और अंतराष्ट्रीय बाजार में इसका भाव 1 महीने की ऊंचाई पर दिख रहा है. अमेरिकी सरकार के हेल्थकेयर बिल वापस लेने का असर बाजार पर दिख रहा है. वहीं, यूरोपीय बाजार भी फिसले हैं, जबकि एशियाई बाजार मजबूती दिखा रहे हैं. कच्चे तेल में गिरावट जारी है और ये 51 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है.

इन वैश्विक संकेतों के बीच मंगलवार को भारतीय बाजारों में तेजी के साथ शुरुआत हुई है. सेंसेक्स करीब 130 अंक ऊपर और निफ्टी 9100 के बहुत करीब कारोबार कर रहा है. बाजार में चौतरफा खरीदारी देखने को मिल रही है. आईटी, बैंकिंग, ऑटो शेयर बाजार की मजबूती में सबसे ज्यादा योगदान कर रहे हैं. शुरुआती कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों से भी बाजार को अच्छा समर्थन मिल रहा है.

कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.53 फीसदी और स्मॉलकैप सूचकांक 0.55 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं, बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.06 फीसदी की हल्की कमजोरी देखने को मिल रही है.

बैंकिंग शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है, जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 21774 के स्तर के आसपास दिख रहा है. हालांकि, बैंक निफ्टी में आयी इस मजबूती की वजह निजी बैंकों में हो रही खरीदारी है, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र बैंक लाल निशान में दिख रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें