25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैश्विक कमजोरी से 39.46 अंक लुढ़ककर खुला सेंसेक्स, 8,343.35 अंक पर गिरा निफ्टी

मुंबई : वैश्विक बाजार में आयी गिरावट की वजह से सोमवार को सेंसेक्स 39.46 अंक गिरकर 26,995 पर खुला. वहीं, निफ्टी भी 6.00 अंक गिरकर 8,343.35 अंक पर आ गया. हालांकि, सेंसेक्स में ओएनजीसी, एशियन पेंट्स, अडाणी पोर्ट्स और टाटा मोटर्स के शेयर में वृद्धि दर्ज की गयी है, लेकिन एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो, […]

मुंबई : वैश्विक बाजार में आयी गिरावट की वजह से सोमवार को सेंसेक्स 39.46 अंक गिरकर 26,995 पर खुला. वहीं, निफ्टी भी 6.00 अंक गिरकर 8,343.35 अंक पर आ गया. हालांकि, सेंसेक्स में ओएनजीसी, एशियन पेंट्स, अडाणी पोर्ट्स और टाटा मोटर्स के शेयर में वृद्धि दर्ज की गयी है, लेकिन एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो, इंफोसिस और टीसीएस के शेयर गिरावट के साथ खुले. वहीं, रुपया अमेरिकी मुद्रा डॉलर के मुकाबले 13 पैसे चढ़कर 68.05 रुपये प्रति डॉलर की दर पर खुला.

गौरतलब है कि सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों पर एशियाई बाजारों से मिल रही मिली-जुली प्रतिक्रिया का भी असर देखने को मिल रहा है. वहीं, दूसरी ओर कहा यह भी जा रहा है कि बीते सप्ताह शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शपथ ग्रहण के दौरान और फिर उसके बाद दिये गये भाषणों का भी असर घरेलू बाजार पर देखने को मिल रहा है.

शुक्रवार को अमेरिकी प्रशासन की ओर से बयान दिया गया था कि प्रशांतपारीय व्यापार समझौते के तहत अमेरिका नौकरियों मे अपनी नीतियों में बदलाव कर सकता है, क्योंकि अमेरिका के बाहर से आये लोग देश की अर्थव्यवस्था और कारोबार को बुरी तरह से प्रभावित कर रहे हैं. बाजार पर भी इसका गहरा प्रभाव दिखायी पड़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें