23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शुरुआती कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज व टाटा मोटर्स के शेयरों ने लगायी छलांग, निफ्टी 8,900 के पार

मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, भेल, ओएनजीसी,एक्सिस बैंक, बीपीसीएल और भारती इंफ्राटेल के शेयरों में बुधवार को छलांग मारने की वजह से बंबई के शेयर बाजारों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की. कारोबार के शुरू होते ही 30 शेयरों वाले सेंसेक्स ने जहां 56.82 अंकों की बढ़त के साथ 28,818.41 अंक पर […]

मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, भेल, ओएनजीसी,एक्सिस बैंक, बीपीसीएल और भारती इंफ्राटेल के शेयरों में बुधवार को छलांग मारने की वजह से बंबई के शेयर बाजारों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की. कारोबार के शुरू होते ही 30 शेयरों वाले सेंसेक्स ने जहां 56.82 अंकों की बढ़त के साथ 28,818.41 अंक पर पहुंच गया, वहीं, निफ्टी नेभी उछाल मारते हुए 8,900 अंकों के स्तर को पार कर लिया.

शुरुआती कारोबार में निफ्टी 14.05 अंकों की बढ़त के साथ 8,921.90 अंकों पर पहुंच गया. हालांकि, शुरुआती कारोबार में दिग्गज कंपनियों गेल, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा स्टील, इंफोसिस, विप्रो, आइडिया सेल्यूलर, अरबिंदो फार्मा और आयशर मोटर्स के शेयरों में गिरावट का रुख देखा गया. हालांकि, बाजार की बढ़त के बावजूद शुरुआती कारोबार में भारतीय मुद्रा रुपये ने कमजोरी के साथ कारोबार की शुरुआत की. वह इस समय 66.65 रुपये प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा है. सोमवार को यह 66.92 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

एचडीएफसी बैंक के आशुतोष रैना का कहना है कि वैश्विक बाजारों में बने जोखिम के रुख के कारण भारतीय मुद्रा रुपया डॉलर के मुकाबले करीब 67 रुपये प्रति डॉलर के स्तर तक पहुंच सकता है. उम्मीद की जा रही है कि बुधवार को रुपया 66.80 से 67.10 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर रह सकता है. हालांकि, फेडरल रिजर्व के अधिकारियों के बयान आने के बाद मुद्रा के क्षेत्र में डॉलर में मजबूती आयी है.

वहीं दूसरी ओर शेयर बाजारों में एशियाई बाजारों में इस समय मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है. वैश्विक बाजारों में इस समय निवेशकों की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कर सुधार नीति की घोषणा को लेकर भी इंतजार किया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें