36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राफ्ता-राफ्ता मेगारिकाॅर्ड बनाने की राह पर आगे बढ़ रहा है निफ्टी

मुंबर्इः शेयर बाजारों में नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज (एनएसर्इ) के 50 शेयरों वाला निफ्टी कदम-दर-कदम महारिकाॅर्ड 1000 के स्तर को पार करने की राह पर लगातार आगे बढ़ रहा है. सोमवार को बाजार खुलने के साथ ही वह 9900 के स्तर को पार कर दोपहर बाद करीब 25 अंकों की बढ़त के साथ 9,910 अंकों के […]

मुंबर्इः शेयर बाजारों में नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज (एनएसर्इ) के 50 शेयरों वाला निफ्टी कदम-दर-कदम महारिकाॅर्ड 1000 के स्तर को पार करने की राह पर लगातार आगे बढ़ रहा है. सोमवार को बाजार खुलने के साथ ही वह 9900 के स्तर को पार कर दोपहर बाद करीब 25 अंकों की बढ़त के साथ 9,910 अंकों के आसपास कारोबार कर रहा है. वहीं, बंबर्इ स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स भी करीब 80 अंकों की उछाल के साथ 32,100 के स्तर के आसपास मौजूद है.

इस खबर को भी पढ़ेंः सेंसेक्स, निफ्टी नयी ऊंचाई पर, NSE में तकनीकी गड़बड़ी से निवेशक रहे परेशान

शेयर बाजार के जानकारों की मानें, तो बाजार में निवेशकों की नजर प्रमुख सूचकांक निफ्टी पर टिकी हुर्इ है, जहां वह बहुत जल्द ही 10,000 के जादुई आंकड़ों के पार कर जायेगा. निफ्टी और सेंसेक्स शुरुआती डेढ़-दो घंटे के कारोबार में सेंसेक्स 32,131.92 अंक और निफ्टी 9,920.30 अंक के नये रिकाॅर्ड स्तर को छू चुके हैं. इसका सबसे बड़ा कारण है कि बाजार को रिजर्व बैंक की आेर से ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद है.

बीते हफ्ते शेयर बाजार पर दोनों प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी ने बड़ी छलांग लगाते हुए 32,000 और 9,900 का आंकड़ा पार किया था. वहीं, चालू इस सप्ताह के पहले दिन निफ्टी के शुरुआती कारोबार को देखने के बाद बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि एनएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी जल्द ही 10,000 का आंकड़ा पार कर जायेगा.

दरअसल, घरेलू शेयर बाजारों को एशियार्इ शेयर बाजारों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. अमेरिका में बीते सप्ताह कारोबार की समाप्ति तेजी के साथ होने पर एशियाई बाजारों में सोमवार को तेजी का रुख रहा. एशियाई बाजारों में हांगकांग का हेंग सेंग सूचकांक 0.53 प्रतिशत बढ़ गया, जबकि जापान का निक्केई सूचकांक 0.09 फीसदी ऊंचा रहा. शंघाई का कंपाजिट सूचकांक हालांकि शुरुआती दौर में 0.46 फीसदी घट गया. अमेरिका का डोउ जोंस इंडस्टि्रयल एवरेज शुक्रवार को 0.39 फीसदी बढ़कर बंद हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें