30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विशाल सिक्का का CEO पद से इस्तीफा देने के बाद 6 फीसदी गिरा इंफोसिस का शेयर

मुंबर्इः इंफोसिस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद कंपनी का शेयर आज शुरुआती कारोबार में छह फीसदी से अधिक लुढ़क गया. कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इंफोसिस के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में डाॅ विशाल सिक्का का प्रबंध […]

मुंबर्इः इंफोसिस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद कंपनी का शेयर आज शुरुआती कारोबार में छह फीसदी से अधिक लुढ़क गया. कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इंफोसिस के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में डाॅ विशाल सिक्का का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी पद से इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया.

इस खबर को भी पढ़ेंः विशाल सिक्का का इन्फोसिस के सीर्इआे पद से इस्तीफे के बाद बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 200 अंक से अधिक टूटा

कंपनी की इस घोषणा के बाद कंपनी का शेयर गुरुवार के बंद भाव के मुकाबले 6.62 फीसदी की गिरावट के साथ 958.00 पर आ गया. नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज में यही स्थिति रही. कंपनी का शेयर 1,017.90 पर खुला और शुक्रवार के बंद भाव के मुकाबले 6.71 फीसदी की गिरावट के साथ 952.30 पर पहुंच गया.

सिक्का को इंफोसिस का कार्यकारी उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इंफोसिस के मुख्य परिचालन अधिकारी यूबी प्रवीण को अंतरिम प्रबंध निदेशक और सीईओ बनाया गया है. कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने नये प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) आैर प्रबंध निदेशक (एमडी) के पद से इस्तीफा देने की खबर से कारोबार की शुरुआत में ही शेयर बाजार धड़ाम हो गये. इसी का नतीजा रहा कि सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को बाजार खुलने के साथ बीएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 200 अंकों से अधिक 210 अंक तक टूट गया. वहीं, नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का निफ्टी भी करीब 62.20 अंक गिर गया. इस दौरान बीएसर्इ के 742 शेयरों में से करीब 209 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी गयी, जबकि 34 कंपनियों के शेयरों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं देखा गया.

गौरतलब है कि शुक्रवार को बाजार खुलने के पहले ही इंफोसिस के प्रमुख विशाल सिक्का ने कंपनी के सीर्इआे पद से इस्तीफा देने की घोषणा की. उनके इस्तीफे को बोर्ड की बैठक में स्वीकार किये जाने के बाद कंपनी की आेर से शेयर बाजारों को दी गयी जानकारी में इस बात की पुष्ट की.

इस बीच, घरेलू शेयर बाजारों का कारोबार शुरू होते ही उनके इस्तीफे का असर दिखायी देने लगा आैर अनिश्चितता के दौर में लिवाली बढ़ गयी. कारोबार की शुरुआत में बीएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 210.84 अंक गिरकर 31,584.62 अंकों पर आ गया. वहीं, नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज की निफ्टी भी 62.20 अंक गिरकर 9,841.95 अंक पर पहुंच गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें