36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जून में फेडरल रिजर्व की नीतिगत दरों में बढ़ोतरी के संकेत से बाजार में बढ़ी रौनक, सेंसेक्स 80 अंक मजबूत

मुंबई : अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ओर से जून के महीने में नीतिगत ब्याज दरों में इजाफा करने के संकेत से दुनियाभर के बाजारों की रौनक बढ़ी है. बॉन्ड घटाने की योजना का अमेरिकी बाजारों ने स्वागत किया है, तो कयास यह भी लगाया जा रहा है, तो नीति निर्धारकों को अर्थव्यवस्था […]

मुंबई : अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ओर से जून के महीने में नीतिगत ब्याज दरों में इजाफा करने के संकेत से दुनियाभर के बाजारों की रौनक बढ़ी है. बॉन्ड घटाने की योजना का अमेरिकी बाजारों ने स्वागत किया है, तो कयास यह भी लगाया जा रहा है, तो नीति निर्धारकों को अर्थव्यवस्था में वृद्धि होने की उम्मीद है. फेडरल रिजर्व के इस फैसले से यूरोपीय बाजार में मिला-जुला रुख बना है, तो एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख देखने को मिल रहा है. इस बीच, गुरुवार को भारत के घरेलू शेयर बाजार में रौनक बढ़ी है.

गुरुवार के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 82 अंक और निफ्टी 26 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 82 अंक यानि 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ 30380 के स्तर के ऊपर कारोबार कर रहा है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 26 अंक यानि 0.28 फीसदी की बढ़त के साथ 9390 के स्तर के करीब है.

शुरुआती कारोबार में बाजार को आईटी, बैंकिग और रियल्टी शेयरों से जोरदार सपोर्ट मिल रहा है. हालांकि, जोरदार खरीदारी के बीच फार्मा शेयरों को जोरदार झटका लगा है. बाजार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.12 फीसदी और स्मॉलकैप सूचकांक 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें