39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 160 अंक चढ़कर बंद

मुंबई :शेयर बाजार में आज तेजी का रूख रहा. सेंसेक्स 160 अंक चढ़कर बंद हुआ. सेंसेक्स आज 25,000 के पार 25,262 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी में भी 28 अंक की तेजी देखी गयी.ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों का असर भारतीय शेयर बाजारों में भी पड़ा. इंटरनेशनल मार्केट में तेल की कीमतों में […]

मुंबई :शेयर बाजार में आज तेजी का रूख रहा. सेंसेक्स 160 अंक चढ़कर बंद हुआ. सेंसेक्स आज 25,000 के पार 25,262 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी में भी 28 अंक की तेजी देखी गयी.ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों का असर भारतीय शेयर बाजारों में भी पड़ा. इंटरनेशनल मार्केट में तेल की कीमतों में हुए वृद्धि से भारतीय बाजारों को मजबूती मिली. आज एफएमसीजी सेक्टर में तेजी देखने को मिली. ऑटो सेक्टर में भी करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ.

बाजार का दिन का हाल

बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स तीन दिनों की गिरावट के बाद आज संभल गया है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 148 अंक चढ़ गया है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्स इस बढ़त के साथ 25,249 अंक पर पहुंच गया है. हालांकि सोमवार और मंगलवार को भी सेंसेक्स बढत के साथ खुला था. लेकिन कारोबार के दौरान सेंसेक्स अपनी बढ़त करकरार नहीं रख पाया और अंत में तीनों की दिन गिरावट के साथ बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 34 अंकों की बढ़त दर्ज की जा रही है. इस बढ़त के साथ 7,741 अंक पर पहुंच गया.

मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में भी बढ़त देखने को मिल रही है. दोनों ही शेयरों में करीब आधे फीसदी की बढ़त देखने को मिलर रहा है. रुपया की बात करें तो रुपया डालर के मुकाबले छह पैसे टूटकर 66.61 पर पहुंच गया है. आयातकों की ओर से डालर की मांग बरकरार रहने के बीच रुपया आज के शुरुआती कारोबार में छह पैसे टूटा है.

रुपया कल अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में 13 पैसे गिरकर 66.55 पर बंद हुआ था. कारोबारियों ने कहा कि आयातकों की ओर से डालर की मांग बरकरार रहने और विदेशी बाजारे में अन्य मुद्राओं के मुकाबले डालर में तेजी से रुपये में गिरावट आई. इस बीच बंबई शेयर बाजार का सूचकांक शुरुआती कारोबार के दौरान 125.76 अंक या 0.50 प्रतिशत गिरकर 25,227.49 पर चल रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें