27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार में लौटी तेजी, शुरुआती कारोबार में 39 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी 8,712 पर

मुंबई : बंबई स्टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज शुरुआती कारोबार में 39 अंकों की बढ़त के साथ 28,263 अंक पर पहुंच गया है. आज बीएसई का प्रमुख इंडेक्‍स तेजी के साथ खुला और लिवाली समर्थन से बढ़त के साथ कारोबार करता रहा. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज के निफ्टी में भी 5 अंकों की मामूली […]

मुंबई : बंबई स्टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज शुरुआती कारोबार में 39 अंकों की बढ़त के साथ 28,263 अंक पर पहुंच गया है. आज बीएसई का प्रमुख इंडेक्‍स तेजी के साथ खुला और लिवाली समर्थन से बढ़त के साथ कारोबार करता रहा. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज के निफ्टी में भी 5 अंकों की मामूली बढ़त देखी गई. एनएसई के प्रमुख इंडेक्‍स 8,712 अंकों कर पहुंच गया. मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयरों में भी तेजी का सिलसिला जारी है. मिडकैप के शेयर जहां 78 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं स्‍मॉलकैप के शेयरों में 75 अंकों की तेजी दर्ज की जा रही है.

मंगलवार को बिकवाली दबाव के कारण सेंसेक्स एक महीने के निचले स्तर 28,224 अंक पर बंद हुआ. अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशियों के बीच पहली सार्वजनिक बहस में डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन के अच्छे प्रदर्शन से निवेशकों में उत्साह के बीच शेयर बाजारों की शुरआत बहुत अच्छी रही. लेकिन तेल उत्पादक देशों की आगामी बैठक को लेकर आशंकाओं ने इस तेजी को जारी नहीं रहने दिया.

इसके अलावा गुरवार को समाप्त होने वाले वायदा व विकल्प सौदों तथा चार अक्तूबर की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक को लेकर भी बाजार में अनिश्चितता रही. इसका नकारात्मक असर बाजार पर दिखा. बीएससी के 30 शेयर आधारित सेंसेक्स की शुरुआत मजबूत रही. हालांकि अंतिम कारोबारी घंटे में यह दबाव में आ गया और 70.58 अंक की गिरावट दिखाता हुआ 28,223.70 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स बीते दो सत्रों में 478.85 अंक टूटा था. नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 16.65 अंक टूटकर 8706.40 अंक पर बंद हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें