39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन माह की सबसे बड़ी गिरावट के बाद संभला बाजार, सेंसेक्‍स 150 अंक उछला, निफ्टी 8,500 के पार

मुंबई : बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्‍स आज बढ़त के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में भी सेंसेक्‍स के बढ़त का सिलसिला जारी है. उसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का प्रमुख इंडेक्‍स निफ्टी भी लगभग 35 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 8,500 के पार चला गया है. अमेरिकी बाजार की ओर से पश्चिम […]

मुंबई : बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्‍स आज बढ़त के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में भी सेंसेक्‍स के बढ़त का सिलसिला जारी है. उसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का प्रमुख इंडेक्‍स निफ्टी भी लगभग 35 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 8,500 के पार चला गया है.

अमेरिकी बाजार की ओर से पश्चिम एशिया में क्रुड आयल के कीमतों को थामने के भरोसे के बीच सेंसेक्‍स ने शुरुआती कारोबार में बढ़त हासिल की है. अभी सेंसेक्‍स 155 अंक या 0.57 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 27,613 अंक पर कारोबार करता देखा जा रहा है. निफ्टी में 35 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बीएसई का मिडकैप और स्‍मॉलकैप भी इस उछाल में कदम से कदम मिलाए हुए है.

मिडकैप में 65 अंक और स्‍मॉलकैप में 82 अंकों की बढ़त देखी जा रही है. गौरतलब है कि कल शुक्रवार को बाजार में तीन माह की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गयी थी. सेंसेक्‍स 650 अंक लुढ़‍क गया था. विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिम एशिया में तनाव बढने से शेयर बाजार में बिकवाली का दौर चल पडा जिससे बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 650 अंक टूट गया.

सउदी अरब द्वारा यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ हवाई हमला किये जाने से दुनियाभर के बाजारों में बिकवाली का दौर चल पडा. पश्चिमी एशिया में अचानक बढे इस तनाव से कच्चे तेल के दाम पांच प्रतिशत बढ गये. भारतीय शेयर बाजार और रुपये पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पडा.

मुंबई शेयर बाजार का बीएसई-30 सेंसेक्स कारोबार के दौरान पूरे दिन बिकवाली दबाव में रहा कारोबार के आखिरी घंटे में इसमें ज्यादा जोर रहा. अंत में दिन की समाप्ति पर यह 654.25 अंक यानी 2.33 प्रतिशत गिरकर 27,457.58 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स में यह 14 जनवरी के बाद उसका सबसे न्यूनतम स्तर है. पिछले सात दिनों में सेंसेक्स कुल 1,278.80 अंक गिर चुका है. सूचकांक में आज आयी गिरावट 6 जनवरी के बाद एक दिन की सबसे बडी गिरावट रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें