27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फरवरी में बीएसई500 में 68 कंपनियों के शेयरों ने लगायी सबसे ऊंची छलांग

नयी दिल्ली : फरवरी के महीने में घरेलू शेयर बाजारों में वित्तीय कंपनियों में से 11 कंपनियों के शेयरों में अब तक की सबसे अधिक उछाल रही है. फरवरी के महीने में कारोबार शुरू होने के साथ ही विदेश निवेशकों की ओर से लिवाली में आयी तेजी के कारण जहां 17 फरवरी को 1450 रुपये […]

नयी दिल्ली : फरवरी के महीने में घरेलू शेयर बाजारों में वित्तीय कंपनियों में से 11 कंपनियों के शेयरों में अब तक की सबसे अधिक उछाल रही है. फरवरी के महीने में कारोबार शुरू होने के साथ ही विदेश निवेशकों की ओर से लिवाली में आयी तेजी के कारण जहां 17 फरवरी को 1450 रुपये प्रति शेयर की दर से एचडीएफसी बैंक के शेयरों ने सबसे अधिक बढ़त बनायी, वहीं बाजार पूंजीकरण के लिहाज से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के बाद रिलायंस इंडस्ट्री देश की दूसरी सबसे अधिक लाभ कमाने वाली कंपनी बन गयी.

बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, आरबीएल बैंक, मोतीलाल ओसवाल फाइनांशियल सर्विस, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, ग्रुह फाइनांस, यस बैंक, मैक्स फाइनांस और फेडरल बैंक के अलावा करीब अन्य बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में करीब 52 हफ्तों की ऊंचाई देखी गयी. कुल मिलाकर देखा जाये, दलाल स्ट्रीट में बीएसई 500 में सूचीबद्ध करीब 68 कंपनियों के शेयर फरवरी के महीने में सबसे अधिक बढ़त बनाने में कामयाब रही हैं. वहीं, तेल क्षेत्र की कंपनियों में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और इंडियन ऑयल ने भी इस महीने में नयी ऊंचाइयों को छुआ है.

इन कंपनियों के अलावा, विश्वसनीय शेयरों वाली कंपनियों में मारुति सुजुकी और आईटीसी के शेयरों ने भी अपने प्रदर्शन से बाजार को प्रभावित किया है. मारुति सुजुकी के शेयरों ने आठ फरवरी को 6,230.30 रुपये प्रति शेयर और उसके पहले सात फरवरी को 291.95 रुपये प्रति शेयर की दर से आईटीसी ने नयी ऊंचाइयों को छूने में कामयाबी हासिल की. इन कंपनियों के अतिरिक्त सीसीएल प्रोडक्ट्स, रेन इंडस्ट्रीज, थाइरोकेयर टेक्नोलॉजिज, आरती इंडस्ट्रीज, ईआईडी पैरी, केआरबीएल, महानगर गैस, सन टीवी नेटवर्क, दिलीप बिल्डकॉन, इंद्रप्रस्थ गैस, ब्ल्यूस्टार, कैडिला हेल्थकेयर, बायकॉन, एस्कॉर्ट्स, कैप्लिन प्वाइंट लेबोरेटरीज और एजीज लॉजिस्ट ने भी फरवरी के महीने में नये स्तर को छुआ.

सही मायने में देखा जाये, तो फरवरी के महीने में हिंदुस्तान जिंग, सिटी यूनियन बैंक, शारदा क्रॉपकेम, गोदरेज प्रॉपर्टीज,फ्यूचर कंज्यूमर, महानगर गैस और ट्रेंट आदि के शेयरों में 10 फीसदी तक की वृद्धि हासिल कर सबसे अधिक ऊंचाई देखी गयी है. विशेषज्ञों का कहना है कि फरवरी के महीने में 52 हफ्तों की ऊंचाई के दौरान सही मायने में आप मारुति सुजुकी, सीसीएल प्रोडक्ट्स, इंद्रप्रस्थ गैस, सन टीवी नेटवर्क और एपीएल अपोलो में निवेश कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें