27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिनटों की दूरी तय करने में लगते हैं घंटों

महाराजगंज : शहर में आये दिन लगने वाले जाम से सबसे ज्यादा परेशानी अस्पताल जानेवाले मरीजों को होती है. अलावा इसके छात्र-छात्राओं को होती है. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था स्थानीय प्रशासन की है. महाराजगंज अनुमंडलीय शहर में सात परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. यह शहर के लिए अतिरिक्त भार है. शहर में भीड़ लगनी लाजिमी […]

महाराजगंज : शहर में आये दिन लगने वाले जाम से सबसे ज्यादा परेशानी अस्पताल जानेवाले मरीजों को होती है. अलावा इसके छात्र-छात्राओं को होती है. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था स्थानीय प्रशासन की है. महाराजगंज अनुमंडलीय शहर में सात परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. यह शहर के लिए अतिरिक्त भार है. शहर में भीड़ लगनी लाजिमी है. जाम के कारण मिनटों की दूरी में घंटों समय लग रहा है. शहर में प्रवेश करने के साथ ही लोगों को राजेंद्र चौक, नखास चौक व फुलेना शहीद चौक पर जाम का सामना करना पड़ता है.

क्या हैं जाम के कारण : शहर में जाम के कई कारण हैं. कहीं सड़क का अतिक्रमण किया जाना, कहीं सड़कें संकीर्ण होना, कहीं-कहीं वाहनों का सड़क पर पार्किंग करना, व्यवसायियों द्वारा नो एंट्री में सड़क पर बड़े वाहनों को खड़ा कर ट्रक से माल उतरवाना, बेरोक-टोक के फुटपाथी दुकानदारों द्वारा दुकान लगाना, आम जन को ट्रैफिक नियम की जानकारी नहीं होना, जाम के कारणों में प्रमुख हैं.
प्रशासन की अनदेखी : महाराजगंज की सड़कों पर जाम की समस्या से सभी अवगत हैं. बावजूद सड़क से जाम हटाने की सार्थक पहल प्रशासन नहीं करता है. इससे लोगों में स्थानीय प्रशासन के प्रति रोष है.
समय-समय पर होती है कार्रवाई
जाम से निबटने के लिए समय – समय पर कार्रवाई की जाती है. निर्देश को नहीं मानने वालों पर फाइन भी होते रहा है. बैठक कर जाम से निबटने के लिए पुलिस व नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी व बीडीओ, सीओ व थाना पुलिस को निर्देश दिया गया है.
अखिलेश कुमार सिंह, एसडीओ, महाराजगंज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें