32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गर्व से मनायी गयी बाबा साहेब की 125वीं जयंती

सार्वजनिक चापाकलों पर पानी पीने का दिलाया अधिकार विपरित परिस्थितियों में ऊंची शिक्षा हासिल कर लिखा संविधान सीतामढ़ी : नगर स्थित अंबेडकर कल्याण छात्रावास परिसर में रविवार को संविधान निर्माता, बोधिसत्व व भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती समारोह का आयोजन बड़े ही गर्व के साथ किया गया. छात्र नेता […]

सार्वजनिक चापाकलों पर पानी पीने का दिलाया अधिकार

विपरित परिस्थितियों में ऊंची शिक्षा हासिल कर लिखा संविधान
सीतामढ़ी : नगर स्थित अंबेडकर कल्याण छात्रावास परिसर में रविवार को संविधान निर्माता, बोधिसत्व व भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती समारोह का आयोजन बड़े ही गर्व के साथ किया गया. छात्र नेता हरि किशोर पासवान की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व सांसद व वरीय राजद नेता सीताराम यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया.
वहीं मंच का उद्घाटन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधक आरबी चौधरी ने फीता काट कर किया.
समारोह में भाग लेने यूपी से आये वरीय बीएसपी नेता डॉ लाल मेधानकर समेत अन्य वक्ताओं ने बाबा साहब की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहब विपरित परिस्थिति में भी यातनाएं झेल कर उच्चतम शिक्षा हासिल की और संविधान निर्माता बने. बाबा साहब को स्कूल में आने देने के लिए कई शर्त रख दी गयी.
ऐसी विकट परिस्थिति में भी बाबा साहब सभी शर्तों को मान कर यातनाएं झेलते हुए उन्होंने वह कर दिखाया, जो हमेशा-हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. आज दलित समाज को उन्हीं के नक्शे-कदम पर चलने की जरूरत है. वक्ताओं ने बाबा साहब के व्यक्तित्व व कृतत्व पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहब के आंदोलन की बदौलत ही महाराष्ट्र में दलितों को सार्वजनिक चापाकलों पर पानी पीने का अधिकार मिला. वक्ताओं ने बाबा साहब के सपनों को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ने की अपील की. मंच संचालन शिक्षक हरेंद्र पासवान ने किया.
मौके पर सेवा निवृत शिक्षक कर्मवीर पासवान, शिक्षक शंकर पासवान, बिंदेश्वर महतो,हरदेव बैठा, बिंदेश्वर राम, शिक्षक नागेंद्र प्रसाद प्रभाकर, विश्वनाथ पासवान, मदन राम, हरेंद्र कुमार, अशोक राम, अवधेश पासवान, धमेंद्र राम, संजय पासवान व राजेश राम समेत दर्जनों लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें