24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एलआइसी एजेंट से मांगी पांच लाख की रंगदारी

सीतामढ़ी/परसौनी : परसौनी थाना क्षेत्र के धुरवार गांव निवासी एलआइसी एजेंट अली मोहम्मद से अपराधियों ने पांच लाख की रंगदारी मांगी है. रंगदारी की मांग पूरी नहीं करने पर बुरा अंजाम भुगतने की भी धमकी दी है. रंगदारी की उक्त घटना से इलाके में एक बार फिर दहशत कायम हो गया है. जानकारी के अनुसार, […]

सीतामढ़ी/परसौनी : परसौनी थाना क्षेत्र के धुरवार गांव निवासी एलआइसी एजेंट अली मोहम्मद से अपराधियों ने पांच लाख की रंगदारी मांगी है. रंगदारी की मांग पूरी नहीं करने पर बुरा अंजाम भुगतने की भी धमकी दी है.
रंगदारी की उक्त घटना से इलाके में एक बार फिर दहशत कायम हो गया है. जानकारी के अनुसार, 12 जुलाई को एलआइसी एजेंट अली मोहम्मद जब अपने घर पर थे, उसी समय उनके मोबाइल संख्या-9708152629 पर मोबाइल संख्या-7449746959 से अपराधियों ने पांच लाख रुपये की मांग की. अपराधियों ने यहां तक कहा कि रंगदारी की उक्त रकम वह बेलसंड स्थित पेट्रोप पंप के पास पहुंचा दें. अली मोहम्मद ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
मालूम हो कि विगत आठ जुलाई को अपराधियों ने रंगदारी को लेकर दिनदहाड़े परसौनी चौक स्थित डीके हार्डवेयर के मालिक दिलीप चौधरी के प्रतिष्ठान पर गोली चलाने का प्रयास किया था. जिसमें मिस फायर होने के कारण कोई क्षति नहीं हुई. इसके पूर्व अपराधियों ने दिलीप चौधरी के साथ किराना व्यवसायी मनोज चौधरी से रंगदारी मांगी गयी थी. दोनों व्यवसायियों के प्रतिष्ठान के बाहर पुलिस के स्तर पर चौकीदार की तैनाती की गयी थी.
आठ जुलाई की घटना के बाद से व्यवसायियों में दहशत का माहौल है. बताते चले कि प्रभात खबर ने 10 जुलाई के अंक में ‘रंगदारों के निशाने पर हैं शहर के कई कारोबारी’ शीर्षक से खबर भी प्रकाशित किया था.
इंस्पेक्टर ने की व्यवसायियों के साथ बैठक : परसौनी बाजार में आये दिन व्यवसायियों से रंगदारी मांगे जाने की घटना के बाद पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है.
स्थानीय थानाध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा सघन गश्त शुरू की गयी है. बुधवार को बेलसंड पुलिस अंचल के इंस्पेक्टर रामाकांत सिंह परसौनी पहुंच कर रंगदारी मामले की जांच की. उन्होंने थाना परिसर में स्थानीय व्यवसायियों के साथ बैठक की. व्यवसायियों को पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए कहा कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है.पुलिस सतर्क है तथा व्यवसायियों को भी अपनी सुरक्षा के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है.
थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस व्यवसायियों की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह गंभीर है. सुरक्षा में कोई चुक नहीं हो, इसको लेकर बाजार में पुलिस की तैनाती की गयी है.
दहशत में व्यवसायी, कई दुकानें बंद: आठ जुलाई को डीके हार्डवेयर प्रतिष्ठान के बाहर अपराधियों द्वारा रंगदारी के लिए गोली चलाये जाने की घटना से बाजार में इस कदर खौफ पसर गया है कि व्यवसायी वर्ग दुकान खोलने तक की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. डीके हार्डवेयर के साथ मनोज किराना नामक प्रतिष्ठान में पिछले कुछ दिनों से ताला लगा है. बताया जाता है कि कुछ और दुकानों के भी शटर भी नहीं खुल रहे हैं. नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ व्यवसायियों ने बताया कि स्थिति में अगर बदलाव नहीं हुआ तो यहां व्यवसाय चलाना मुश्किल हो जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें