38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षकों ने बीडीओ व बीइओ को घंटों बनाये रखा बंधक

बैरगनिया : दो सूत्री मांगों के समर्थन में पिछले तीन दिनों से प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना दे रहे बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने बुधवार को बीडीओ आशुतोष आनंद के कार्यालय का घेराव कर बीडीओ को घंटों बंधक बना कर रखा. संघ के प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार मंडल की अध्यक्षता में […]

बैरगनिया : दो सूत्री मांगों के समर्थन में पिछले तीन दिनों से प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना दे रहे बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने बुधवार को बीडीओ आशुतोष आनंद के कार्यालय का घेराव कर बीडीओ को घंटों बंधक बना कर रखा.
संघ के प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार मंडल की अध्यक्षता में बीडीओ कार्यालय का घेराव करने पहुंचे संघ के जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने बताया कि प्रखंड के पताही मध्य विद्यालय के निर्दोष शिक्षक मो मजीद को बिना किसी तथ्यपूर्ण कारण के निलंबित कर दिया गया है. वहीं, 2013 से ही शिक्षकों का अंतर राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है.
बताया कि जब तक शिक्षक मो मजीद का निलंबन वापस नही होगा और अंतर राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा, तब तक शिक्षक बीडीओ को बंधक बनाये रखेंगे. शिक्षकों के आक्रोश को देखते हुए बीडीओ श्री आनंद व बीइओ अजय कुमार त्रिवेदी कार्यालय में ही बंद रहे. बीडीओ श्री आनंद ने बताया कि शिक्षकों के अंतर राशि का भुगतान व शिक्षक मो मजीद के निलंबन को लेकर बीइओ कार्यालय को लिखा गया है. बीइओ कार्यालय द्वारा ही मामले का समाधान होना है. फिर भी शिक्षक नेताओं से बातचीत कर मामले का समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है.
शिक्षकों ने स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. घेराव में संघ के रीगा प्रखंड के महासचिव नीरज कुमार, श्याम कुमार, वीरेंद्र कुमार, रवि कुमार, यशराज, अमित प्रभाकर, राजेश राउत, शीला कुमारी, पूजन कुमारी, देवंती कुमारी, घनश्याम पाठक, राम बालक राम व वीरेंद्र साह समेत दर्जनों शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें