38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मच्छरों का डंक, जले पर नमक की तरह

सीतामढ़ी : शहर के वार्ड नंबर-22 में अन्य वार्डों की तुलना में जलजमाव की समस्या थोड़ी कम है, लेकिन वार्ड के सैकड़ों की आबादी को अब भी जलजमाव, गंदगी व बदबू का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले पंचवर्षीय कार्यकाल के दौरान वार्ड की कई गलियों को पक्की कर […]

सीतामढ़ी : शहर के वार्ड नंबर-22 में अन्य वार्डों की तुलना में जलजमाव की समस्या थोड़ी कम है, लेकिन वार्ड के सैकड़ों की आबादी को अब भी जलजमाव, गंदगी व बदबू का सामना करना पड़ रहा है.
स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले पंचवर्षीय कार्यकाल के दौरान वार्ड की कई गलियों को पक्की कर दी गयी है, लेकिन पक्की सड़कों पर भी जलजमाव हो जाता है, जिसके चलते लोगों को जलजमाव का सामना करना पड़ता है. हालांकि, लगातार धूप निकलने के चलते जलजमाव धीरे-धीरे कम होने लगा है और लोगों को थोड़ी राहत मिलनी शुरू हो गई है.
वार्ड की कुछ महिलाओं ने बताया कि बारिश शुरू होते ही परेशानियों का दौड़ शुरू हो जाता है. लोगों के घरों में पानी का प्रवेश शुरू हो जाता है. चारों ओर गंदगी का साम्राज्य फैला हुआ है. गंदगी के कारण मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया हैं. शाम ढ़लते ही मच्छरों का डंक असहनीय हो जाता हैं. बारिश शुरू होने के साथ ही कचरा सड़ने लगाता है और असहनीय बदबूओं का सामना करना पड़ता है. लोगों द्वारा निजी स्तर पर छोटी-छोटी नालियों का निर्माण कराया गया है, जिससे बारिश होने पर पानी की निकासी नहीं हो पाता है.
वार्ड का लोहिया नगर काफी विकसित हो चुका है, लेकिन वहां भी लोगों को जलजमाव से मुक्ति नहीं मिल सकी है. वार्ड के लोगों ने बताया कि पानी निकासी के लिए कई वर्षों से नगर परिषद प्रशासन की ओर से नाला निर्माण कराने का अाश्वासन मिल रहा है, लेकिन इस मॉनसून भी रिजल्ट सिफर है.
जबकि, स्थानीय लोगों द्वारा नाला निर्माण के लिए जमीन भी छोड़ी गयी है. लोगों ने बताया कि जलनिकासी की सुविधा नहीं होने के चलते हल्की बारिश में भी वार्ड के कई हिस्सों में जलजमाव हो जाता है, जिसके चलते लोगों को पूरी बरसात परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें