34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पांच घरों से Rs 21 लाख का गांजा जब्त, चार गिरफ्तार

मंझारी.राशन दुकानदार की निशानदेही पर बड़ालगिया गांव में छापेमारी छापेमारी में 720 िकलो गांजा जब्त किया गया चाईबासा : मंझारी थानांतर्गत बड़ालगिया गांव के पांच घरों में सोमवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर करीब 720 किलो गांजा (करीब 21 लाख रुपये) बरामद किया. वहीं चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार ग्रामीण […]

मंझारी.राशन दुकानदार की निशानदेही पर बड़ालगिया गांव में छापेमारी

छापेमारी में 720 िकलो गांजा जब्त किया गया
चाईबासा : मंझारी थानांतर्गत बड़ालगिया गांव के पांच घरों में सोमवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर करीब 720 किलो गांजा (करीब 21 लाख रुपये) बरामद किया. वहीं चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार ग्रामीण बबलू बिरुवा (30) के घर से 80 किलो गांजा, हरिश्चंद्र बिरुवा (35) के घर से 300 किलो गांजा, सिदलाल मुर्मू (45) के घर से 120 किलो गांजा, धुनु हेंब्रम उर्फ बोदा (25) के घर से 180 किलो गांजा और पोगरा बिरुवा के घर से 40 किलो गांजा बरामद किया गया.
वहीं इनसे गांजा खरीदकर चाईबासा शहर में बेचने वाले कंकुसी गांव निवासी मेकलीन देवगम के पास से ढ़ाई किलो गांजा बरामद हुआ है. जब्त किये गये गांजे का बाजार में 21 लाख रुपये कीमत बतायी जा रही है.इसकी जानकारी एसपी अनीश गुप्ता ने मंगलवार को मुफ्फसिल थाना में प्रेस क्रांफ्रेंस में कहीं.
पुलिस को चकमा देकर दो फरार: उन्होंने कहा कि इस मामले में मैकलिन देवगम, बबलू बिरुवा, हरिश्चंद्र बिरुवा, सिदलाल मुर्मू को गिरफ्तार किया गया है. वहीं धुनू व पोगरा फरार हो गया. छापामारी दल में डीएसपी प्रकाश सोय, सुनील कुमार तिवारी, दिग्विजय सिंह, विजय भूषण मिंज, शंभु प्रसाद कुशवाहा, संजय कुमार सिंह व रामकृष्ण मुर्मू शामिल थे.
राशन दुकान से गांजा जब्ती के बाद पुलिस को मिला सुराग :पुलिस को जानकारी मिली थी कि मंझारी से चाईबासा समेत विभिन्न जगहों पर गांजे की सप्लाईकी जाती है. पिछले दिनों सदर थाना क्षेत्र के तंबाकू पट्टी में गांजे बिक्री का खुलासा होने के बाद पुलिस सतर्क हो गयी थी. इसी क्रम में सोमवार को सिकुरसाई में राशन दुकान चलाने वाले मेकलीन देवगम के राशन दुकान में दबिश दी थी. वहां से ढ़ाई किलो गांजा जब्त किया गया था. मेकलिन यहां से पूरे चाईबासा शहर में गांजे की बिक्री करता था. गिरफ्तारी के बाद मेकनिक से कड़ाई से पूछताछ की गयी थी. उसने खुलासा किया कि वह मंझारी गांव से गांजा लाता है.
आसपास के गांव में हो सकता है स्टॉक
मेकलिन की निशानदेही पर डीएसपी हेडक्वार्टर प्रकाश सोय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. टीम ने सोमवार की रात गांव में दबिश दी. इस दौरान कई घरों में छापामारीकरने पर 720 किलो गांजा जब्त हुआ. इसे ट्रक पर भर कर लाना पड़ा. आसपास के गांवों में भी इस तरह का स्टॉक होने की आशंका है.
नदी किनारे गांजा की खेती का आशंका
मंझारी क्षेत्र ओड़िशा की सीमा से सटा है. यहां से बह रही नदी के किनारे गांजे की खेती करने का अनुमान है. एसपी ने कहा कि ओड़िशा से गांजे की सप्लाई होती है, लेकिन इतने बड़े पैमाने पर गांजा बरामद होना यह साबित करता है, गांजे की पैदावार यहीं हुयी है. हालही में इसे काटा गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें