38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को ट्रैक्टर ने कुचला

जैंतगढ़ : जगन्नाथपुर थानांतर्गत सियालजोड़ा पंचायत के कोड़ासाही गांव में सोमवार की सुबह 7:30 बजे स्कूल जा रही छठी की छात्रा को ट्रैक्टर ने धक्का मार दिया. घटनास्थल पर उसकी मौत हो गयी. वहीं एक अन्य छात्रा बाल-बाल बच गयी. कोड़ासाही गांव के सोनाराम उरांव की 11 वर्षीय पुत्री संगीता उरांव सियालजोड़ा स्थित उत्क्रमित उच्च […]

जैंतगढ़ : जगन्नाथपुर थानांतर्गत सियालजोड़ा पंचायत के कोड़ासाही गांव में सोमवार की सुबह 7:30 बजे स्कूल जा रही छठी की छात्रा को ट्रैक्टर ने धक्का मार दिया. घटनास्थल पर उसकी मौत हो गयी. वहीं एक अन्य छात्रा बाल-बाल बच गयी. कोड़ासाही गांव के सोनाराम उरांव की 11 वर्षीय पुत्री संगीता उरांव सियालजोड़ा स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में पढ़ती थी.

वह अपनी साथी झूना उरांव के साथ अलग-अलग साइकिल से स्कूल जा रही थी. इस दौरान विपरीत दिशा से आ रहे बालू लदा ट्रैक्टर ने संगीता को अपनी चपेट में ले लिया. संगीता के सिर पर चोट लगने से उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक बांसकांटा निवासी सुखदेव चातम्बा को पेड़ से बांधकर पिटाई की. सूचना पाकर पहुंची जगन्नाथपुर पुलिस ने चालक को गिरफ्तार किया. ट्रैक्टर जब्त कर थाने ले गयी.

50 हजार रुपये और आवास का मिला आश्वासन
घटना के बाद परिजन मुआवजा की मांग पर अड़ गये. जगन्नाथपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी राम नारायण खलखो व थाना प्रभारी अवधेश ठाकुर पहुंचे. बीडीओ ने कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए मुआवजे का प्रावधान नहीं है. हम अपनी ओर से 2 हजार रुपये देते हैं. परिजनों को सरकारी आवास उपलब्ध कराया जायेगा. मृतका के पिता को पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा. सायालजोड़ा मां दुर्गा महिला समिति की ओर से परिजनों को 20 किलो चावल दिया गया. ट्रैक्टर मालिक ने 50 हजार रुपये मुआवजा देने के आश्वासन दिया गया. बाद में बीडीओ के आश्वासन पर परिजनों ने छात्रा का शव उठाने दिया. शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें