27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माओवादियों का रांची, खूंटी व कोल्हान बंद दो को

बंदगांव : माओवादी नक्सली संगठन के दक्षिण जोनल कमेटी के प्रवक्ता अशोक जी ने दो अक्तूबर को रांची, खूंटी व कोल्हान बंदी का आह्वान किया है. यह बंदी नक्सल विरोधी अभियान के दौरान ग्रामीणों के उपर पुलिस द्वारा की जा रही ज्यादातियों के खिलाफ बुलायी गयी है. अशाेक जी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा […]

बंदगांव : माओवादी नक्सली संगठन के दक्षिण जोनल कमेटी के प्रवक्ता अशोक जी ने दो अक्तूबर को रांची, खूंटी व कोल्हान बंदी का आह्वान किया है. यह बंदी नक्सल विरोधी अभियान के दौरान ग्रामीणों के उपर पुलिस द्वारा की जा रही ज्यादातियों के खिलाफ बुलायी गयी है.

अशाेक जी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सोयमारी के शंकर बोदरा निर्दोष है. माओवादी समर्थक बता कर पुलिस ने 21 सितंबर को गिरफ्तार कर बेरहमी से उसके साथ मारपीट की. संगठन मेें किसी प्रकार की शंकर बोदरा का संलिप्तता नहीं है.
उसके साथ ही केडाविर सोनुआ निवासी मांगरा मुंडा को 17 जून को, कोटागाड़ा टेबो निवासी गोमीया हास्सा पूर्ति को माओवादी समर्थक बता कर गिरफ्तार करना, पुलिस द्वारा सर्च अभियान के दौरान रोगोद निवासी मांगा पूर्ति, सोयमारी निवासी बुधुआ बोदरा की सीआरपीएफ द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का माओवादी संगठन कठोर निंदा करती है.
इसके अलावा ग्रामीणों को तंग करने के लिए पुलिस द्वारा कभी चावल में धान मिला देना, कभी धान को बिखेर देना, फसल व घर को उजाड़ देना आदि भी बदस्तूर जारी है. सोयमारी डोगे बेड़ा निवासी सुगना बंकीरा की घर की तोड़ फोड़ व 20 हजार रुपये की लूट पुलिस द्वारा की गयी है. जिसके खिलाफ संगठन ने बंद की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें