39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 लाख मुआवजा के लिए चार दिन से सड़ रहा है शव

घाटशिला. मल्लिक फार्म हाउस में संदिग्ध मौत का मामला घाटशिला : मुसाबनी के बेनाशोल निवासी शंभु पातर की घाटशिला के बड़ाजुड़ी स्थित मल्लिक फार्म हाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के चौथे दिन सोमवार को भी परिजनों ने शव का दाह संस्कार नहीं किया है. मृतक के आश्रित को मल्लिक फार्म हाउस से 10 […]

घाटशिला. मल्लिक फार्म हाउस में संदिग्ध मौत का मामला

घाटशिला : मुसाबनी के बेनाशोल निवासी शंभु पातर की घाटशिला के बड़ाजुड़ी स्थित मल्लिक फार्म हाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के चौथे दिन सोमवार को भी परिजनों ने शव का दाह संस्कार नहीं किया है. मृतक के आश्रित को मल्लिक फार्म हाउस से 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग पर सोमवार को भी परिजन शव को लेकर बेनाशोल नहीं गये.
शव फार्म हाउस में पिकअप वैन पर सड़ रहा है. सोमवार को मुखिया ने चहारदीवारी फांद कर फार्म हाउस में प्रवेश किया तो उन्हें देख कर फार्म हाउस के मुंशी समेत अन्य लोग झाड़ी में जाकर छुप गये. सोमवार को शंभू पातर के चाचा सपन पातर,भाजपा के पूर्वी सिंहभूम ग्रामीण जिलाध्यक्ष सरोज महापात्रा, मुसाबनी जिला परिषद सदस्य सुभाष सरदार, मंडल अध्यक्ष सत्या तिवारी, कृष्णा शर्मा, वीरमान लामा, आजसू के जिला सचिव सुखलाल हेंब्रम, केंद्रीय सचिव राजू कर्मकार के साथ घाटशिला थाना पहुंचे और मल्लिक फार्म हाउस से 10 लाख मुआवजा दिलाने की मांग की.
पुलिस ने कहा कि मुआवजा दिलाने का काम पुलिस का नहीं है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. मृतक के भाई बुद्धेश्वर पातर ने शव को पोस्टमार्टम के बाद रिसीव भी किया है. मुआवजा देने का काम फार्म हाउस करेगा. पुलिस ने शव को बेनाशोल पहुंचा दिया था. मगर यहां से मुआवजा की मांग पर शव को दोबारा फार्म हाउस लाकर पिकअप वैन के साथ छोड़ दिया गया. इसके बाद से शव पिकअप वैन पर सड़ रहा है.
तीन घंटे के बाद भी नहीं पहुंचा फार्म हाउस का मुंशी :
पुलिस ने नेताओं के समक्ष फार्म हाउस के मुंशी को फोन कर के थाना बुलाया. मगर तीन घंटे के बाद भी थाना में मुंशी नहीं पहुंचा. इसके कारण मृतक के आश्रित और नेताओं के साथ फार्म हाउस के मुंशी की वार्ता नहीं हो सकी और नेता कहते हुए थाना से उठकर चले गये कि अब इस मामले को मुख्यमंत्री के पास ले जायेगा. सरोज महापात्रा ने थाना से ही मुख्यमंत्री के आप्त सचिव अंजन सरकार को पूरे मामले की जानकारी दूरभाष पर दी. एसडीओ से दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की मांग :
पांच दिनों के बाद शंभू पातर के शव को परिजनों द्वारा दाह संस्कार के लिए बेनाशोल नहीं जाने के बाद थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने अनुमंडलाधिकारी को आवेदन लिख कर शव के दाह संस्कार के लिए दंडाधिकारी को प्रति नियुक्ति करने की मांग की है. उन्होंने आवेदन में यह तथ्य देते हुए कहा कि शंभू पातर की संदेहास्पद स्थिति में कीटनाशक पीने से 24 मार्च की सुबह में इलाज के दौरान सिंह नर्सिंग में मौत हो गयी थी. 25 मार्च को मृतक के भाई बुद्धेश्वर पातर के बयान पर थाना में यूडी केस दर्ज किया गया
और शव का पोस्टमार्टम एमजीएम में कराया गया. इधर, फार्म हाउस के मालिक ने परिजनों से भेंट नहीं की है. महामारी फैलने की आशंका : बड़ाजुड़ी मल्लिक फार्म हाउस में शव पड़ा है. इससे दुर्गंध फैल रही है. महामारी फैलने की आशंका है. इसको देखते हुए शव के दाह संस्कार के लिए दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाय. मौके पर अंचलाधिकारी सह दंडाधिकारी राजेंद्र प्रसाद सिंह, चंचल सीट, लखिंदर प्रधान, घासी राम सोरेन समेत कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें