20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घटिया पुल निर्माण पर काम बंद कराया, होगी जांच

कोटगढ़-दूधबिला मार्ग के देव नदी पर बन रहे पुल का मामला जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने किया नोवामुंडी का दौरा डेढ़ करोड़ की लागत से निर्माणाधीन है पुल नोवामुंडी : शनिवार को जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनी पुरती व जिप उपाध्यक्ष चांदमनी बुलमूचु व नोवामुंडी भाग -1 के जिप सदस्य शंभु हाजरा ने नोवामुंडी प्रखंड का […]

कोटगढ़-दूधबिला मार्ग के देव नदी पर बन रहे पुल का मामला

जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने किया नोवामुंडी का दौरा
डेढ़ करोड़ की लागत से निर्माणाधीन है पुल
नोवामुंडी : शनिवार को जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनी पुरती व जिप उपाध्यक्ष चांदमनी बुलमूचु व नोवामुंडी भाग -1 के जिप सदस्य शंभु हाजरा ने नोवामुंडी प्रखंड का दौरा किया. इस दौरान कोटगढ़-दूधबिला मार्ग के देव नदी पर डेढ़ करोड़ रुपये से निर्माणाधीन पुल का औचक निरीक्षन किया. इसमें अनियमितता पाये जाने पर काम तत्काल बंद करा दिया. मौके पर जिप अध्यक्ष ने कहा सक्षम एजेंसी से निर्माण कार्य की जांच कराने तक काम बंद रहेगा. पुल निर्माण में प्राक्कलन के मुताबिक फाउंडेशन तथा गिट्टी, बालू व सीमेंट का मिश्रण नहीं करने का आरोप लगाया गया है.
मौके पर मौजूद शिवदुती कंस्ट्रक्शन के मुंशी ने पुल निर्माण में गलती को स्वीकारते हुए सुधार का भरोसा दिया.
कस्तूरबा में हो ड्रॉप आउट बच्चियों की पढ़ाई : मौके पर जिप अध्यक्ष लालमनी पुरती ने कहा कि गरीब ड्रॉप आउट बच्चियों नोवामुंडी कस्तूरबा विद्यालय में नामांकन कराने की व्यवस्था करने की मांग जिला प्रशासन से की, ताकि उनका भविष्य ना बर्बाद हो.
15 साल से चाईबासा में जमे हैं अभियंता रामाकांत : जिप सदस्य शंभु हाजरा ने आरोप लगाया कि सहायक अभियंता रामाकांत अकेला 15 वर्षों से चाईबासा जिला में जमे हुुए हैं. श्री अकेला की निगरानी में हुए निर्माण कार्यों की जांच होनी चाहिए.
3 बाल मजदूर पकड़ाये
जिप अध्यक्ष को कार्यरत महिला व पुरुष मजदूरों ने बताया कि उन्हें न्यूनतम मजदूरी नहीं दी जा रही है. महिला मजदूरों को 180, पुरुषों को 200 रुपये व राजमिस्त्री को 400 रुपये मजदूरी दी जा रही है. जांच के दौरान तीन नाबालिग को काम करते पाये गया.
प्राक्कलन के मुताबिक हो रहा है पुल निर्माण : एइ
एइ रामाकांत अकेला ने बताया कि देव नदी पर डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन पुल का निर्माण प्राक्कलन के मुताबिक गुणवतापूर्ण हो रहा है. पिलर के लिए फाउंडेशन भी सही है. अनियमितता बर्दास्त नहीं करेंगें. एक पिलर के उपरी भाग में बालू, सीमेंट व गिट्टी का मिश्रण सही नहीं था. जांच कर तुरंत तोड़वाते हुए दोबारा ढलाई का निर्देश दिया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें