28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शौच के लिए गयी सबर महिला की गड्ढे में गिरने से हुई मौत

धालभूमगढ़ : घर में शौचालय नहीं होने के कारण बाहर शौच करने गयी महिला सूरजमनी सबर की गड्ढे में गिरने से मौत हो गयी. मृतक सूरजमनी सबर (51) धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के पावड़ा-नरसिंहगढ़ पंचायत के भैरवपुर गांव की रहनेवाली थी. पति शुरू सबर के अनुसार उसकी पत्नी शौच के लिए निकली थी. देर तक घर […]

धालभूमगढ़ : घर में शौचालय नहीं होने के कारण बाहर शौच करने गयी महिला सूरजमनी सबर की गड्ढे में गिरने से मौत हो गयी. मृतक सूरजमनी सबर (51) धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के पावड़ा-नरसिंहगढ़ पंचायत के भैरवपुर गांव की रहनेवाली थी. पति शुरू सबर के अनुसार उसकी पत्नी शौच के लिए निकली थी. देर तक घर नहीं लौटी तो उसकी खोजबीन की. काफी देर बाद शाम को घर के बगल में खोदे गये गढ्ढे में सूरजमनी गिरी मिली. उसे उठा कर घर लाया. उसने शनिवार रात में दम तोड़ दिया. पति ने बताया कि गरीबी के कारण पत्नी का इलाज नहीं करा पाया.

सूरजमनी की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. उसका एक मात्र पुत्र पहाड़ सबर मजदूरी करने बेंगलुरु गया है. पंचायत समिति सदस्य संजू रानी नाथ भैरवपुर उसके घर पहुंची और पति शुरू सबर से मौत के कारणों की जानकारी ली. पंसस संजू रानी ने शुरू सबर को आर्थिक मदद करने का भरोसा दिलाया है.
रेलवे की भूमि पर रहती थी सबर महिला : धालभूमगढ़ की सबर महिला रेलवे की भूमि पर रहती थी. पति शुरू सबर के अनुसार उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह गड्ढे में गिरने के बाद चोटिल व बीमार पत्नी का इलाज करा सके. उसके पास राशन कार्ड है. पिछले माह का अनाज मिला था. इस महीने का अनाज अभी नहीं मिला है. शुरू सबर ने कहा, रेलवे भूमि पर बने घर में पत्नी के साथ रहता था. घर के बगल में पत्थर और झाड़ियां थीं. शौच के लिए गयी पत्नी संभवत: पैर फंसने के कारण गड्ढे के पास गिर गयी. इससे उसकी मौत हो गयी. उसके परिवार को शौचालय का लाभ नहीं मिला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें