31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क की लेवलिंग सही नहीं, दर्जनों जगह उखड़ी

डुमकाकोचा. 6.45 करोड़ की सड़क में टीम को मिली खामी, आरोप सही ग्रामीण विकास विभाग के सहायक और कनीय अभियंता ने की सड़क की जांच मौके पर ग्रामीण उपस्थित थे, नहीं आये पंचायत प्रतिनिधि गालूडीह : घाटशिला प्रखंड की बाघुड़िया पंचायत स्थित नरसिंहपुर-डुमकाकोचा से बासाडेरा तक ग्रामीण विकास विभाग के तहत 15.475 किमी बन रही […]

डुमकाकोचा. 6.45 करोड़ की सड़क में टीम को मिली खामी, आरोप सही

ग्रामीण विकास विभाग के सहायक और कनीय अभियंता ने की सड़क की जांच
मौके पर ग्रामीण उपस्थित थे, नहीं आये पंचायत प्रतिनिधि
गालूडीह : घाटशिला प्रखंड की बाघुड़िया पंचायत स्थित नरसिंहपुर-डुमकाकोचा से बासाडेरा तक ग्रामीण विकास विभाग के तहत 15.475 किमी बन रही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में अनियमितता बरते जाने के मामले में शनिवार दोपहर तीन बजे जमशेदपुर से ग्रामीण विकास विभाग की टीम जांच करने पहुंची. जांच टीम में सहायक अभियंता राजेश रंजन, कनीय अभियंता विनोद श्रीवास्तव शामिल थे. मौके पर कार्य के संवेदक आरोहन बिल्डर्स प्रावि के कई अधिकारी और जेइ भी उपस्थित थे. डुमकोकाचा के ग्राम प्रधान और ग्रामीण भी उपस्थित थे, लेकिन मुखिया और जिला परिषद सदस्य समेत पंचायत प्रतिनिधि नहीं आये.
जांच में सड़क की लेवलिंग सही नहीं मिली. अभियंताओं ने कहा पहले मेटिलिंग कर रोलिंग किया गया था, लेकिन बरसात में कई जगह बह जाने और सड़क के दब जाने से लेवलिंग सही नहीं है. अभियंताओं ने ठेका कंपनी को पहले मेटल और मुरूम देकर रोलिंग कर सड़क की लेवलिंग सही करने का निर्देश दिया. कहा कि लेवलिंग के बाद ही सड़क की ढलाई का काम शुरू करें. अभियंताओं ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सड़क की लेवलिंग को लेकर लगाया आरोप सही पाया गया. ठेकेदार को ग्रामीणों के समक्ष ही निर्देश दिया गया कि पहले लेवलिंग सही करेंगे, फिर ढलाई होगी. इस पर ग्रामीण भी सहमति हुए.
पंचायत प्रतिनिधि नाराज, नहीं गये : जिला परिषद सदस्य तुलसी वाला मुर्मू, बाघुड़िया के मुखिया हुडिंग सोरेन ने कहा कि विभागीय स्तर पर उन्हें आज कोई जानकारी नहीं दी गयी. मुंशी सुनील सिंह ने फोन कर बताया था कि आज जांच करने अभियंताओं की टीम आयेगी, लेकिन विभाग से कोई जानकारी नहीं देने से पंचायत प्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए डुमकाकोचा नहीं गये.
प्लास्टिक कंक्रीट से हो रही ढलाई
जेइ विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि इस सड़क की प्राक्कलित राशि 6.45 करोड़ है. केंद्र सरकार की डिजाइन पर प्लास्टिक कंक्रीट सेल बिछा कर चार इंच ढलाई की जा रही है. इसमें हम लोग कुछ नहीं कर सकते. नयी टेक्नोलॉजी है. इस तकनीक से उम्मीद है बेहतर व टिकाव सड़क बनेगी.
21 सितंबर से था काम बंद, दो दिन बाद हुई जांच
ग्रामीणों और पंचायत प्रतिनिधियों ने बिना सड़क के लेवलिंग किए ढलाई शुरू कर देने के विरोध में कार्य स्थल पर विरोध जताते हुए जांच की मांग को लेकर 21 सितंबर से काम बंद करा दिया था. दो दिन बाद 23 सितंबर को विभागीय अभियंता पहुंचे और जांच की. संभावना है कि 24 सितंबर से काम शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें