32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुधिया रोशनी से जगमगायेगा घाटशिला का बुरूडीह डैम

घाटशिला : घाटशिला प्रखंड का चर्चित बुरूडीह डैम दुधिया रोशनी से जगमगायेगा. आसपास के ग्रामीणों और पर्यटकों के लिए बुरूडीह आकर्षण का केंद्र है. डैम के आसपास लघु सिंचाई विभाग द्वारा कार्य कराया जा रहा है. डैम के ऊपर और सड़कों के किनारे तथा कैफेटेरिया के आसपास 100 स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना पर कार्य […]

घाटशिला : घाटशिला प्रखंड का चर्चित बुरूडीह डैम दुधिया रोशनी से जगमगायेगा. आसपास के ग्रामीणों और पर्यटकों के लिए बुरूडीह आकर्षण का केंद्र है. डैम के आसपास लघु सिंचाई विभाग द्वारा कार्य कराया जा रहा है. डैम के ऊपर और सड़कों के किनारे तथा कैफेटेरिया के आसपास 100 स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना पर कार्य शुरू हो गया है.

डैम के आसपास दो हाइ मास्ट लाइट भी लगायी जायेगी. डैम के ऊपर लगायी गयी स्ट्रीट लाइट के नीचे पिलर अधिक चौड़ा होने के कारण उसे तोड़ कर दोबारा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. कार्य की देखरेख कर रहे मुंशी ने बताया कि संवेदक लड्डू मंगोतिया के निर्देश पर स्ट्रीट लाइट के पिलरों को तोड़ कर फिर से लगाया जा रहा है. डैम के आसपास के क्षेत्रों की सौंदर्यीकरण तथा बुरूडीह डैम की दांयी और बांयी शाखा की सिंचाई नाली पीसीसी करनी थी. स्ट्रीट लाइट और हाइ मास्ट लाइट लगाने का कार्य 11 करोड़ का है.

लघु सिंचाई विभाग दस नंबर डिवीजन के सहायक अभियंता उदय कुमार कुमार ने बताया कि डैम के आसपास के क्षेत्रों की सौंदर्यीकरण करने के लिए अलग से लगभग 1 करोड़ 75 लाख रुपये का प्राक्कलन तैयार हुआ है. इसमें शौचालयों का निर्माण, मोटर पंप तथा पानी टंकी लगाने की योजना है. इसके अलावा बुरूडीह से जो शाखा नहर निकली है. शाखा नहर के ऊपर पीसीसी की ढलाई होगी. इसका प्रस्ताव बना कर विभाग को भेजा गया है. उन्होंने कहा कि और भी कई कार्य हैं. कार्य पूरा होने के बाद बुरूडीह डैम की सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो जायेगा. पर्यटकों के लिए रात में यह क्षेत्र आकर्षण का केंद्र साबित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें