36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घाटशिला: Rs 10 हजार घूस लेते पकड़ाया जेइ

जमशेदपुर/घाटशिला : घाटशिला प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित जूनियर इंजीनियर (जेइ) विकास सिंह को एसीबी की टीम ने शुक्रवार को दस हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी डीएसपी अमर पांडेय की देखरेख में की गयी छापामारी में गिरफ्तारी के बाद जेइ को सोनारी (जमशेदपुर) स्थित एसीबी दफ्तर लाकर पूछताछ की गयी. इसके […]

जमशेदपुर/घाटशिला : घाटशिला प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित जूनियर इंजीनियर (जेइ) विकास सिंह को एसीबी की टीम ने शुक्रवार को दस हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी डीएसपी अमर पांडेय की देखरेख में की गयी छापामारी में गिरफ्तारी के बाद जेइ को सोनारी (जमशेदपुर) स्थित एसीबी दफ्तर लाकर पूछताछ की गयी. इसके बाद उसे जेल भेजा जायेगा.
ये है पूरा मामला : घाटशिला के महेशडूबा गांव निवासी खुदीराम हांसदा ब्लॉक ऑफिस में ठेका लेकर उसका क्रियांवयन करता है. उसने घाटशिला प्रखंड अंतर्गत महकमा पंचायत में करीब 285 फीट लंबाई की सड़क बनाने के लिए 2 लाख 48 हजार रुपये का ठेका लिया था. वह सड़क बनाने का काम कर रहा था. उसका बिल पास करने के बदले में जेइ ने दस हजार रुपये घूस की मांग की थी. खुदीराम ने ऐसा करने से मना कर दिया तो बिल रोक दिया गया. बाद में उसने बारगेनिंग की लेकिन जेइ नहीं माना. अंतत: खुदीराम ने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी.
एसीबी की ओर से शिकायत की पुष्टि की गयी जिसमें वह सही पायी गयी. इसके बाद एसीबी के डीएसपी अमर पांडेय ने अपनी टीम के साथ उनके कार्यालय के बाहर छापेमारी का जाल बिछाया. तय प्लान के तहत खुदीराम हांसदा जेइ विकास सिंह को दस हजार रुपये घूस देने के लिए गया. जैसे ही घूस की राशि विकास सिंह ने पकड़ी, वैसे ही एसीबी की टीम ने कैश के साथ उसे पकड़ लिया. उनका केमिकल टेस्ट कराया गया, जिसके बाद उसको सोनारी स्थित एसीबी थाना ले आया गया.
मुझे साजिश के तहत फंसाया गया : विकास सिंह : विकास सिंह घाटशिला में अस्थायी तौर पर रहता है. वह वह मूलत: धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वह अविवाहित है. एसीबी की कड़ी पूछताछ में उसने ज्यादा जानकारी नहीं दी है. सिर्फ अपनी सफाई में उसने कहा है कि वह क्वालिटी को लेकर कोई समझौता नहीं कर रहा था तो उसे साजिश के तहत फंसा दिया गया है.
पांच दिनों से टीम घूम रही थी घाटशिला में : प्रखंड सूत्रों का कहना है कि एसीबी की टीम पिछले पांच दिनों से जेइ विकास सिंह को पकड़ने के लिए घाटशिला में घूम रही थी. शुक्रवार को जब एसीबी की टीम ने जेइ को घूस लेते पकड़ा तब स्वयं टीम ने यह जानकारी दी.
संवेदक ने लिया था 285 फीट सड़क का ठेका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें