27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

सिमडेगा : रामनवमी एवं सरहुल को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. पर्व के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे. ये बातें उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कही. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी का आयोजन […]

सिमडेगा : रामनवमी एवं सरहुल को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. पर्व के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे. ये बातें उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कही. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी का आयोजन करना लाइसेंधारियों एवं रामनवमी प्रबंधन समिति के सदस्यों की जिम्मेवारी है.
यदि कोई समस्या होती है, तो लाइसेंसधारी इसके जिम्मेवार होंगे. रामनवमी प्रबंधन समिति को अपने दायित्वों को अच्छी तरह निभाना होगा. उपायुक्त ने कहा कि जुलूस के रास्ते में फेरबदल किसी भी हाल में नहीं होगा. निर्धारित रास्ते से ही जुलूस आयोजन किया जा सकेगा. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. व्हाट्सअप व सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जायेगी. व्हाट्सअप के माध्यम से यदि कोई अफवाह फैलता है, तो इसके जिम्मेवार एडमिन होंगे.
उपायुक्त श्री भजंत्री ने कहा कि पर्व के दौरान शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. नशे में कोई भी व्यक्ति जुलूस में शामिल नहीं हो यह सुनिश्चित किये जाने की जरूरत है. उन्होंने पशु तस्करी पर चर्चा करते हुए कहा कि पशु तस्करी पर पूर्ण रूप से रोक लगायी जायेगी. जिन रास्ते से पशु तस्करी हो रही है, उस पर विशेष नजर होगी. उन्होंने कहा कि अवैध रूप से चल रहे बुचड़खानों को बंद कराया जायेगा. अवैध बुचड़खानों के खिलाफ छापामारी अभियान चला कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. इसके लिये सभी थानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि बुचड़खाना संचालित करने के इच्छुक व्यक्ति नगर परिषद से संपर्क कर लाइसेंस ले सकते हैं.
पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था होगी:एसपी : प्रेस वार्ता में एसपी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि रामनवमी के जुलूस के दौरान पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था होगी. असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है.
150 पुलिस कर्मियों को लाठी ड्रिल कराया जा रहा है. साथ ही 100 होमगार्ड भी लगाये जायेंगे. इसके अलावा अन्य पुलिस के जवान भी तैनात किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों की छुट्टियां स्थगित कर दी गयी है. साथ ही संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर लिया गया है. विधि व्यवस्था की कोई समस्या नहीं होगी. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तुरंत जानकारी दें.
सीसीटीवी कैमरे से रखी जायेगी नजर:एसडीओ : प्रेस वार्ता में एसडीओ मो फैज अहमद मुमताज ने कहा कि जुलूस के दौरान सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जायेगी. उत्पात मचाने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी. रामनवमी के जुलूस के दौरान जो भी हथियार का प्रदर्शन करना है, उसकी अनुमति लेना जरूरी है. बिना अनुमति के हथियार का प्रदर्शन गैर कानूनी होगा तथा उसके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें