25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीसी ने सुनी फरियाद

जनता दरबार. 200 से अधिक लोग पहुंचे सिमडेगा : समाहरणालय स्थित उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में सोमवार को जनता दरबार लगाया गया. उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने दूरदराज से आये ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. टैंसेरा पंचायत के भुईंयाटोली की महिलाअों ने विद्युत समस्या से उपायुक्त को अवगत कराया. कहा कि बिजली का तार गांव तक पहुंच […]

जनता दरबार. 200 से अधिक लोग पहुंचे
सिमडेगा : समाहरणालय स्थित उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में सोमवार को जनता दरबार लगाया गया. उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने दूरदराज से आये ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. टैंसेरा पंचायत के भुईंयाटोली की महिलाअों ने विद्युत समस्या से उपायुक्त को अवगत कराया. कहा कि बिजली का तार गांव तक पहुंच जाने के बावजूद विभाग द्वारा घर में कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है.
बीपीएल के आधार पर राशन कार्ड बना है, किंतु उस कार्ड के आधार पर बीपीएल नहीं मानते हुए विद्युत कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है. उपायुक्त ने इस संबंध में विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात कर गांव का पुन: सर्वे कर सभी घरों में विद्युत कनेक्शन बहाल करने का निर्देश दिया.
महिलाओं ने अवैध शराब की बिक्री की ओर उपायुक्त का ध्यान आकृष्ट कराया. ठेठइटांगर प्रखंड की गलेसेरा रेंगारी पंचायत के जनवितरण प्रणाली डीलर पर रोबर्ट केरकेट्टा एवं रीता टोप्पो के परिवार ने आरोप लगाया कि राशन डीलर अक्तूबर के बाद से अबतक अनाज व केरोसिन नहीं दिया है.
उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आवेदक को तुरंत राशन उपलब्ध करायें तथा दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई करें. बानो के भीष्म सिंह नामक युवक ने उपायुक्त से मुआवजा दिलाने की मांग की. बताया कि वह मजदूर है. काम के दौरान दुर्घटना में दोनों हाथ क्षतिग्रस्त हो गया था. कंपनी ने पांच लाख मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया था, किंतु अब तक सिर्फ डेढ़ लाख दिया गया है.
दिनेश यादव, बंधु उरांव, नीरज प्रसाद सहित मजदूरों ने कुलुकेरा में हुए रोड निर्माण मजदूरी भुगतान नहीं किये जाने की शिकायत की. उपायुक्त ने आरइओ के एसडीओ सह कार्यपालक अभियंता को बाबा कंस्ट्रक्शन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल बकाया मजूदरी भुगतान कराने का निर्देश दिया. इसके अलावा सिंचाई, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, इंदिरा आवास, राशन कार्ड, राशन दुकान, जमीन विवाद, शौचालय, रोजगार, स्वास्थ्य अनुदान व नियोजन आदि मामलों को लेकर करीब 200 लोग उपायुक्त से मिले. इस मौके पर स्थापना उपसमाहर्ता उषा मुंडू, जिला जन संपर्क पदाधिकारी पंचानन उरांव मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें