32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कार्यक्रम: टुकुपानी बांसटोली में धर्मांतरण जागरूकता महासभा, किसी के प्रलोभन में आकर धर्म न बदलें

सिमडेगा: ठेठइटांगर प्रखंड के टुकुपानी बांसटोली में धर्मांतरण जागरूकता महासभा का आयोजन किया गया. सभा में विभिन्न गांव के चीक बड़ाइक, लोहरा, गोंड़ ,तुरी, सरना, खड़िया व भोगता समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे. मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान ने कहा कि किसी को कोई धर्म अपनाने का अधिकार है, किंतु किसे के […]

सिमडेगा: ठेठइटांगर प्रखंड के टुकुपानी बांसटोली में धर्मांतरण जागरूकता महासभा का आयोजन किया गया. सभा में विभिन्न गांव के चीक बड़ाइक, लोहरा, गोंड़ ,तुरी, सरना, खड़िया व भोगता समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे. मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान ने कहा कि किसी को कोई धर्म अपनाने का अधिकार है, किंतु किसे के बहकावे एवं प्रलोभन में आकर धर्म परिवर्तन ना करें.

अपने समाज एवं संस्कृति को छोड़ कर दूसरे धर्म को अपनाना सभ्यता व मूल संस्कृति के खिलाफ है. यह हमारे पूर्वजों के साथ धोखा है. उन्होंने कहा कि अपने धर्म से विचलित नहीं हों.

अपने धर्म की रक्षा के लिए हमेशा आगे रहें. भारत में सभी धर्मों को मानने का अधिकार है, किंतु धन के प्रलोभन में मार्ग बदलना गलत है. मौके पर गोंड़ समाज के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप प्रधान, मनोज नागेसिया, सोहन बड़ाइक, प्रो राजेंद्र राजेंद्र कुमार बेसरा, बसंत सोरेंग, कृष्णा बड़ाइक, लक्ष्मण बड़ाइक, मुनेश्वर साहू व विद्या बड़ाइक के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें