36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परीक्षा कॉपी में प्रेम पत्र लिखने का मामला गरमाया

जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट दस विद्यार्थी दोषी पाये गये सभी दो साल के लिए हुए सस्पेंड लॉ परीक्षा के दौरान हुई थी यह घटना कइयों ने रोमांटिक गाने भी लिखे थे मालदा : परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका में प्रेम पत्र और रोमांटिक गाना लिखने का मामला सामने आया है. ऐसे परीक्षार्थियों के खिलाफ […]

जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट
दस विद्यार्थी दोषी पाये गये
सभी दो साल के लिए हुए सस्पेंड
लॉ परीक्षा के दौरान हुई थी यह घटना
कइयों ने रोमांटिक गाने भी लिखे थे
मालदा : परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका में प्रेम पत्र और रोमांटिक गाना लिखने का मामला सामने आया है. ऐसे परीक्षार्थियों के खिलाफ गौड़बंग विश्वविद्यालय ने कड़ी कार्यवाइ की है. दस शिक्षार्थियों को दो वर्षों के लिये सस्पेंड कर दिया गया है. उत्तर पुस्तिका में प्रेम पत्र और रोमांटिक गाना लिखा देखकर निरीक्षक भी दंग रह गये. रिजल्ट खराब होने पर इन्हीं शिक्षार्थियों ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया था. स्थिति को नियंत्रित करने के लिये पुलिस बुलानी पड़ी थी. तब पुलिस ने स्वत: संज्ञान के तहत मामला भी दायर किया था.
उसके बाद विश्वविद्यालय ने दस परीक्षार्थियों को दो वर्षों के सस्पेंड करने का निर्णय लिया है.इसी वर्ष के 25 जनवरी को गौड़बंग विश्वविद्यालय के अधीन बालूरघाट लॉ कॉलेज के द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के परिणाम घोषित हुए हैं. द्वितीय सेमेस्टर के 181 परीक्षार्थियों में से 25 और चतुर्थ सेमेस्टर के 72 परीक्षार्थियों में से सिर्फ एक पास हुए थे. उसके बाद ही बालूरघाट लॉ कॉलेज में हंगामा शुरु हो गया. फेल होने वालों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कॉलेज प्रभारी दुर्जय कुमार के कक्ष में भी काफी तोड़फोड़ की गयी थी. कॉलेज के अध्यापक व अन्य कर्मचारी अपनी जान बचाकर कॉलेज परिसर से निकल गये थे. उत्तेजित छात्रों को नियंत्रित करने के लिये बालूरघाट थाने की पुलिस को उतारा गया. हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. कई छात्रों को जेल भी भेजा गया था. कॉलेज प्रबंधन ने पूरी घटना से गौड़बंग विश्वविद्यालय को अवगत कराया था.
इसके बाद विश्वविद्यालय एक्जामिनेशन कमिटी ने पत्रकारों को सभी परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका दिखायी. देखा गया कि उत्तर पुस्तिका में किसी ने प्रश्नों का उत्तर लिखने के बजाये प्रेम पत्र तो किसी ने रोमांटिक गाने लिखे हैं , तो किसी ने शायरी लिखी है. यह खबर मीडिया में फैलने के बाद शिक्षार्थियों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर उत्तर पुस्तिका के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था. इसके बाद विश्वविद्यालय ने जांच के लिये एक कमिटी बनायी.
इस कमिटी द्वारा सौंपी गयी रिपोर्ट के बाद गौड़बंग विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बालूरघाट लॉ कॉलेज के दस शिक्षार्थियों को दो वर्षों के लिये सस्पेंड करने का निर्णय लिया है. गौड़बंग विश्वविद्यालय के प्रभारी परीक्षा नियंत्रक सनातन दास ने बताया कि इस घटना में आरोपी दस शिक्षार्थियों को पूछताछ के लिये बुलाया गया था. आठ उपस्थित हुए थे, जबकि दो अनुपस्थित रहे. इन आठों ने अपनी गलती मान ली और लिखित बयान भी दिया. इसके बाद ही विश्वविद्यालय प्रबंधन ने दसों को अगले दो वर्षों के लिये सस्पेंड करने का निर्णय लिया है. ये दसों शिक्षार्थी अगले दो वर्ष परीक्षा में शामिल नहीं पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें