29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल शिक्षा सेल का अध्यक्ष पद अभी भी खाली

पद पाने के लिए पार्टी में ही गुटबाजी शुरू काजल गोस्वामी रेस में सबसे आगे आइनुल हक भी लगा रहे हैं जोर मालदा. जिला तृणमूल प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष का पद करीब दो महीने से खाली है. काफी तलाश के बाद भी जिला नेतृत्व को इस पद के लिये योग्य उम्मीदवार नहीं मिल रहा […]

पद पाने के लिए पार्टी में ही गुटबाजी शुरू
काजल गोस्वामी रेस में सबसे आगे
आइनुल हक भी लगा रहे हैं जोर
मालदा. जिला तृणमूल प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष का पद करीब दो महीने से खाली है. काफी तलाश के बाद भी जिला नेतृत्व को इस पद के लिये योग्य उम्मीदवार नहीं मिल रहा है.
बीते 18 फरवरी की रात मालदा से कोलकाता जाने के दौरान एक सड़क दुर्घटना में तृणमूल प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष स्वप्न मंडल(53) की मौत हो गयी थी. इसी दुर्घटना में इनके भाई तपन मंडल(51) भी मारे गये. इस घटना के दो महीने गुजरने के बाद भी जिला तृणमूल प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष का पद खाली है. इस पद को पाने के लिये तृणमूल प्राथमिक शिक्षा सेल के नेताओं में गुटबाजी का दौर जारी है.
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद की दौड़ में प्राथमिक शिक्षक काजल गोस्वामी व आइनुल हक आगे हैं. दोनों ही जिला तृणमूल अध्यक्ष मोअज्जम हुसैन के करीबी हैं.
वर्तमान में काजल गोस्वामी जिला तृणमूल युवा कमेटी के उपाध्यक्ष पद पर है. प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष पद की कुरसी पाने के लिये काजल गोस्वामी काफी जोर लगा रहे हैं. जिले के प्राथमिक विद्यालयो में नवनियुक्त शिक्षकों के स्वागत में उन्होंने मालदा से मानिकचक तक दीवार लेखन कराया है. उनके इस कार्य से अंदाजा लगाया जा रहा कि अध्यक्ष पद की रेस में वे आगे निकलना चाहते है. इस संबंध में काजल गोस्वामी ने बताया कि स्वप्न मंडल के नेतृत्व में संगठन को मजबूत बनाने के लिये काफी कार्य किया है. वर्तमान में पूरी निष्ठा के साथ युवा तृणमूल कमेटी के उपाध्यक्ष पद रहकर अपने दायित्वों का निर्वाह कर रहे हैं. जिला तृणमूल प्राथमिक शिक्षा सेल की जिम्मेदारी मिलने पर पूरी मेहनत और लगन के साथ पार्टी के हित में काम करेगें. प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष की कुरसी पर बैठने वाला व्यक्ति का योग्य होने के साथ सबका समर्थन पाने वाला भी होना आवश्यक है. वह स्वयं इस पद के लिये उत्साही नहीं है, पार्टी द्वारा जिम्मेदारी मिलने पर अवश्य कार्य करेगें.
दूसरी तरफ आइनुल हक ने कहा कि अध्यक्ष की कुरसी किसे सौंपी जायेगी, यह जिला तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व की जिम्मेदारी है. यदि उन्हें योग्य समझकर पार्टी कमान सौंपती है तो वे पूरी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वाह करेंगे.
इस संबंध में जिला तृणमूल अध्यक्ष मोअज्जम हुसैन ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा सेल पार्टी की एक महत्वपूर्ण शाखा है. तृणमूल समर्थित प्राथमिक शिक्षक स्वयं ही अपने नेता का चयन करें तो अच्छा है. यदि ऐसा नहीं होता है कि जिला कमिटी हस्तक्षेप कर प्राथमिक शिक्षा सेल के अध्यक्ष का चुनाव करेगी. जिले के 31 सर्कल के शिक्षक व शिक्षिकाओं से इस संबंध में विचार-विमर्श किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें