27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कॉफिन में बंद होकर लौटे सुकमा के तीन शहीद

कूचबिहार के दो व नदिया के एक जवान शहीद परिजनों को राज्य सरकार देगी पांच-पांच लाख, एक सदस्य को नौकरी बागडोगरा और कोलकाता एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि मुख्यमंत्री ने की परिवार वालों से मुलाकात सिलीगुड़ी/कूचबिहार/कोलकाता : छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को पश्चिम बंगाल के तीन जवान शहीद हो गये. कूचबिहार के पूर्व विवेकानंदपल्ली […]

कूचबिहार के दो व नदिया के एक जवान शहीद परिजनों को राज्य सरकार देगी पांच-पांच लाख, एक सदस्य को नौकरी
बागडोगरा और कोलकाता एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री ने की परिवार वालों से मुलाकात
सिलीगुड़ी/कूचबिहार/कोलकाता : छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को पश्चिम बंगाल के तीन जवान शहीद हो गये. कूचबिहार के पूर्व विवेकानंदपल्ली के कृष्ण कुमार दास (26) व इसी जिले के बिनय बर्मन (24) तथा नदिया जिले के करीमपुर के अरूप कर्मकार माओवादियों से लोहा लेते वीरगति को प्राप्त हुए. मंगलवार को इनका शव कूचबिहार व नदिया लाया गया.
सुकमा नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए हैं. कूचबिहार जिले के शहीद दो जवानों के कॉफिन में बंद शव को यहां लाया गया.शहीद के शव के बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचते ही माहौल काफी शोकाकुल हो गया. एयरपोर्ट पर ही केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया ने शहीद के शव को श्रद्धांजलि दी. उनके अलावा सीआरपीएफ तथा प्रशासन के कई अधिकारियों ने कूचबिहार के दोनों वीरों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी.
उसके बाद शहीद के शव को कूचबिहार के लिए रवाना कर दिया गया. उल्लेखनीय है कि सुकमा में सोमवार को हुए नक्सली हमले में कूचबिहार के पूर्व विवेकानंदपल्ली के रहने वाले कृष्ण कुमार दास (26) तथा इसी जिले के बिनय बर्मन (24) शहीद हो गये हैं. यह दोनों जवान सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन में कार्यरत थे. अचानक जब सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने सुकमा में इन पर धावा बोला, तो अन्य कई जवानों के साथ यह दोनों भी शहीद हो गये. कृष्ण कुमार दास की शादी पिछले साल ही हुई थी. इनके भाई विश्वरूप दास ने बताया है कि कल टीवी में सुकमा हमले की जानकारी उन्हें मिली. उसके बाद सीआरपीएफ कंट्रोल रूम को भाई का हालचाल जानने के लिए फोन किया. वहीं से भाई के शहीद होने की जानकारी मिली. इधर, एक अन्य शहीद जवान बिनय बर्मन के परिवार में माता-पिता तथा पत्नी के अलावा एक साल का बच्चा भी है.
परिवार द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, वह छह साल पहले सीआरपीएफ में भरती हुए थे. वह कश्मीर में तैनात थे. पिछले साल ही कश्मीर से उनका तबादला सुकमा कर दिया गया. इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शहीद कृष्ण कुमार दास के परिवार वालों से मिलने पहुंची. ममता बनर्जी इन दिनों कूचबिहार के सरकारी दौरे पर हैं. उन्होंने परिवार वालों को राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार के सहायता का आश्वासन दिया है. वही से उन्होंने एक अन्य शहीद बिनय बर्मन के परिवार वालों से भी बातचीत की. मुख्यमंत्री ने राज्य के तीनों शहीद के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है. इसके अलावा परिवार के एक अन्य सदस्य को नौकरी देने की घोषणा भी उन्होंने की. इस बीच, नक्सली हमले में इसी जिले के दो जवानों के मारे जाने से पूरे कूचबिहार में शोक की लहर है.
शहीद जवानों को राज्यपाल ने दी श्रद्धाजंलि: कोलकाता. राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शहीद जवानों कृष्णा दास, विनय चंद्रा बर्मन व अरूप कर्मकार के प्रति शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.
नदिया के करीमपुर के शहीद जवान अरुप कर्मकार के घर पर मातम पसरा
कल्याणी. छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में शहीद नदिया जिले के करीमपुर के जवान अरुप कर्मकार के घर में शोक की छाया है. मंगलवार को उनका पार्थिक शरीर उनके आवास पर पहुंचा. शहीद जवान के घर पर उनके मां, पिता तथा बड़े भाई हैं. उनसे बड़ी दो बहनों का विवाह पहले ही हो चुका है. शहीद जवान अरुप कर्मकार के पिता असित कर्मकार ने बताया कि अरुप की छत्तीसगढ़ के सुकमा में पहली पोस्टिंग थी. बीच में छुट्टी में वह अपने घर आये थे. 20 फरवरी को वह वापस लौट गये थे. उनकी पोस्टिंग सुकमा जिले के बूर्कपाल कैंप में थी. अरुप की खेल कूद में काफी रुचि थी.शहीद अरुप की मां का रो-रो कर बुरा हाल है.
उत्तर बंगाल में चले सियासी बाण
उत्तर बंगाल में चले सियासी बाण
उत्तर बंगाल में मंगलवार को खूब सियासी बाण छोड़े गये. राज्य के दौरे पर आये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर बंगाल के नक्सलबाड़ी में कहा कि बंगाल में भी कमल खिलेगा. उन्होंने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर एक खास वर्ग के तुष्टिकरण का आरोप लगाया. उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भाजपा पर पलटवार किया. कूचबिहार में उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को बांटने की कोशिश कर रही है. धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है. ममता ने भाजपा से सर्तक रहने की नसीहत दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें