36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सांप्रदायिक अफवाहों पर ध्यान ना दें

जलपाईगुड़ी. मुख्यमंत्री ने राज्य वासियों से कहा कि वे किसी तरह की सांप्रदायिक अफवाह पर ध्यान ना दें. इसमें ना अपना दिमाग लगायें और ना ही किसी तरह से मदद दें. उन्होंने कहा : हिंदू धर्म बहुत बड़ा है. यह कोई छोटा-मोटा धर्म नहीं है. आपस में फूट नहीं डालना चाहिए है. यदि कोई बंगाल […]

जलपाईगुड़ी. मुख्यमंत्री ने राज्य वासियों से कहा कि वे किसी तरह की सांप्रदायिक अफवाह पर ध्यान ना दें. इसमें ना अपना दिमाग लगायें और ना ही किसी तरह से मदद दें. उन्होंने कहा : हिंदू धर्म बहुत बड़ा है. यह कोई छोटा-मोटा धर्म नहीं है. आपस में फूट नहीं डालना चाहिए है. यदि कोई बंगाल को आंख दिखाये, तो डरना नहीं है.

यहां की जमीन पर दुष्टों के लिए कोई जगह नहीं है. जलपाईगुड़ी विश्व बांग्ला क्रीड़ांगन में सरकारी परिसेवा प्रदान कार्यक्रम के दौरान भाजपा का बिना नाम लिये मुख्यमंत्री उस पर जमकर बरसीं. उन्होंने कहा : कोई दंगा करना चाहे तो गरज पड़ना है. हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है. देश का संविधान सबको साथ लेकर चलने की बात करता है. अगर कोई कहे कि उसका धर्म नष्ट हो जायेगा, तो ऐसे धर्म में मैं विश्वास नहीं करती. मेरा धर्म मेरे पास है. मैं अपनी मां की पूजा करती हूं.

जलपाईगुड़ी में बनेगा मेडिकल कॉलेज : मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जलपाईगुड़ी जिले में भी मेडिकल कॉलेज चाहिए. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और सदर अस्पताल में 1200 बेड हैं. 500 बेड होने पर मेडिकल कॉलेज होना चाहिए, ऐसा नियम है. उन्होंने एलान किया कि जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज खोला जायेगा.
जिले में बनेगी फोर लेन सड़क : मुख्यमंत्री ने कहा कि जलपाईगुड़ी जिले में फोर लेन सड़क बनेगी. इससे कोलकाता जाने में काफी कम समय लगेगा. राज्य सरकार जिले के तेलीपाड़ा, उदलाबाड़ी, लाटागुड़ी समेत पांच जगहों पर ओवरब्रिज बनायेगी. उन्होंने कहा, मयनागुड़ी-जोगीघोपा रेलपथ और चेंगड़ाबांध-मालबाजार रेलपथ मेरा ही बनवाया हुआ है. जलपाईगुड़ी जिले में ही तराई और डुआर्स है. सफारी पार्क बन रहा है. तराई-डुआर्स सर्किट बनाया जा रहा है. गाजोलडोबा में करोड़ों का काम चल रहा है. यहां का पर्यटन हब दुनियाभर में विख्यात होगा. जलपाईगुड़ी में विश्वबांग्ला क्रीड़ा केंद्र मेरा ही बनवाया हुआ है. भूटान और बांग्लादेश के साथ भी सड़क संपर्क बेहतर किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें