28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिशु तस्करी पर सीएम ने ली अधिकारियों की क्लास

जलपाईगुड़ी. शिशु तस्करी मामले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां अधिकारियों की जमकर क्लास ली. उन्होंने महिला तथा शिशु कल्याण विभाग के अधिकारियों से जलपाईगुड़ी में होम से संबंधित कई प्रकार की जानकारी मांगी. जब कुछ अधिकारी जवाब नहीं दे सके, तो उन्हें मुख्यमंत्री का कोपभाजन बनना पड़ा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए […]

जलपाईगुड़ी. शिशु तस्करी मामले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां अधिकारियों की जमकर क्लास ली. उन्होंने महिला तथा शिशु कल्याण विभाग के अधिकारियों से जलपाईगुड़ी में होम से संबंधित कई प्रकार की जानकारी मांगी. जब कुछ अधिकारी जवाब नहीं दे सके, तो उन्हें मुख्यमंत्री का कोपभाजन बनना पड़ा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी गलतियों की वजह से यहां शिशु तस्करी जैसी घटना हुई है. उन्होंने जलपाईगुड़ी जिले में संचालित सरकारी और गैर सरकारी अनाथालयों की पूरी जानकारी मांगी.

सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि महिला एवं शिशु तस्करी जैसी घटनाएं हो रही हैं. इस पर महिला तथा शिशु कल्याण विभाग आखिर क्या कर रहा है? अब इस पूरे मामले को जिला अधिकारी एवं एसडीओ देखेंगे. मुख्यमंत्री ने शिशु तस्करी से संबंधित पूरी रिपोर्ट मांगी. पुलिस अधीक्षक अमिताभ माइती ने मुख्यमंत्री को बताया कि सीआइडी इस मामले की जांच कर रही है. मुख्यमंत्री ने उनकी भी खबर ली. उन्होंने साफ-साफ कहा कि किसी भी तरह से ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती.

चाहे कोई भी क्यों न हो. महिला तस्करी, शिशु तस्करी जैसी घटनाओं पर उन्होंने बीडीओ तथा थाना प्रभारियों को भी नजर रखने के लिए कहा. भारत-भूटान सीमा पर भी निगरानी बढ़ानी होगी. उन्होंने महिला तथा शिशु कल्याण विभाग की वरिष्ठ अधिकारी रश्मि सेन को बार-बार जिले का दौरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सिर्फ जलपाईगुड़ी जिले में ही नहीं, हरेक जिले में जाकर बैठक करनी होगी.

मुख्यमंत्री के इस तल्ख तेवर से अधिकारियों में काफी सकपकी देखी गयी. उल्लेखनीय है कि शिशु तस्करी मामले को लेकर पिछले महीने यहां काफी खलबली मची थी. इस घटना की मुख्य आरोपी चंदना चक्रवर्ती तथा भाजपा की एक नेता जूही चौधरी सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यहां तक कि दो सरकारी अधिकारी भी गिरफ्तार हुए हैं. सीआइडी इस मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें