28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भयावह: आंधी ने मालदा जिले में मचायी भारी तबाही दो की मौत, 25 घायल

मालदा. शनिवार सुबह करीब 5.45 बजे आयी आंधी ने 10 मिनट के अंदर ही मालदा जिले के विभिन्न ब्लॉकों में भारी तबाही मचा दी. अलग-अलग इलाकों में घर की दीवार गिर जाने से सात साल के एक बच्चे मनीरूल इसलाम और 60 साल के एक वृद्ध मुकलेसुर रहमान की मौत हो गयी. मृत शिशु का […]

मालदा. शनिवार सुबह करीब 5.45 बजे आयी आंधी ने 10 मिनट के अंदर ही मालदा जिले के विभिन्न ब्लॉकों में भारी तबाही मचा दी. अलग-अलग इलाकों में घर की दीवार गिर जाने से सात साल के एक बच्चे मनीरूल इसलाम और 60 साल के एक वृद्ध मुकलेसुर रहमान की मौत हो गयी. मृत शिशु का घर चांचल थाने के विषाणपुर गांव में है, जबकि मृत वृद्ध का घर गाजोल थाने के माझरा गांव में है. इसके अलावा विभिन्न ब्लॉकों में करीब 25 लोग घायल भी हुए हैं. इनमें से 10 का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. बाकी घायलों का इलाज अपने-अपने इलाके के ग्रामीण अस्पतालों में हो रहा है.

आंधी की वजह से जिले में करीब डेढ़ हजार मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं. ज्यादातर क्षतिग्रस्त मकान मिट्टी, टीन, खपरैल आदि से बने हुए थे. चांचल-2, रतुआ-2, वामनगोला, गाजोल, हबीबपुर, ओल्ड मालदा और इंगलिशबाजार बलॉक के ग्रामीण इलाकों में काफी नुकसान हुआ है. वामनगोला, चांचल और गाजोल इलाके में सड़कों के किनारे बड़े-बड़े पेड़ धराशायी हो गये हैं. कई जगह बिजली के तार टूट गये हैं. पुलिस और प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि आंधी-पानी की वजह से रतुआ-2 ब्लॉक के विभिन्न इलाकों में 300 कच्चे घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं. गाजोल ब्लॉक में करीब 700 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं.

अन्य ब्लॉकों में भी काफी नुकसान हुआ है. वामनगोला इलाके में टीन की चादर लगने से फिरोज महालदार (40) नामक एक स्कूल शिक्षक के दाहिने हाथ की कलाई कट गयी. पेड़ गिरने से संजय मुर्मू (30) और सुजय मुर्मू (25) नामक दो भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिला अधिकारी तन्मय चक्रवर्ती ने कहा कि विभिन्न ब्लॉकों में आंधी की वजह से हुए नुकसान की रिपोर्ट ब्लॉक प्रशासन से मांगी गयी है.

कुल कितना नुकसान हुआ, अभी इस बारे में कुछ कहना मुश्किल है. रिपोर्ट मिलने के बाद ही नुकसान का हिसाब दिया जा सकेगा. वहीं, कृषि विभाग सूत्रों ने बताया कि आंधी की वजह से धान, पाट, मकई आदि की फसल को भारी नुकसान हुआ है. इस संबंध में रिपोर्ट तैयार की जा रही है. बागवानी विभाग के जिला उप-निदेशक राहुल चक्रवर्ती ने कहा कि आंधी की वजह से काफी संख्या में कच्चे आम गिर गये हैं. लेकिन कितना नुकसान हुआ है, यह अभी नहीं बताया जा सकता. इस बारे में रिपोर्ट एकत्रित की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें