32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहाड़ घूमने आयी हैं मुख्यमंत्री : सलीम

सिलीगुड़ी. बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट छोड़कर उत्तर बंगाल उत्सव व नेताजी जयंती के मौके पर कर्सियांग पहुंची राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर विरोधी माकपा ने कटाक्ष किया है और कहा है कि वह पहाड़ पर घूमने आयी हैं. सिलीगुड़ी के निकट माटीगाड़ा ग्राम पंचायत इलाके में कृषक सभा को संबोधित करते हुए रायगंज के […]

सिलीगुड़ी. बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट छोड़कर उत्तर बंगाल उत्सव व नेताजी जयंती के मौके पर कर्सियांग पहुंची राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर विरोधी माकपा ने कटाक्ष किया है और कहा है कि वह पहाड़ पर घूमने आयी हैं. सिलीगुड़ी के निकट माटीगाड़ा ग्राम पंचायत इलाके में कृषक सभा को संबोधित करते हुए रायगंज के माकपा सांसद मोहम्मद सलीम ने मुख्यमंत्री पर जम कर हमला बोला. उन्होंने राज्य के किसानों की दयनीय अवस्था के लिये केंद्र की भाजपा व राज्य की ममता सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

शनिवार को माटीगाड़ा मायादेवी क्लब के मैदान में दार्जिलिंग जिला माकपा की ओर से कृषक सभा का आयोजन किया गया था. इस सभा में प्रमुख वक्ता के रूप में मो़ सलीम सहित माकपा कृषक संगठन के राज्य अध्यक्ष के.बी वातर, जिला अध्यक्ष नृपेन चौधरी, सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर सह माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य, दार्जिलिग जिला माकपा सचिव जीवेश सरकार व अन्य उपस्थित थे. अपने संबोधन में सांसद श्री सलीम ने कहा कि पूरे राज्य में किसानों की अवस्था दयनीय हो चली है. उपज की उचित मूल्य ना मिलने पर किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं. सिलीगुड़ी महकमा परिषद इलाके में किसान से धान खरीदने की उचित व्यवस्था सरकार ने नहीं की है. धान उत्दन के करीब तीन माह गुजरने के बाद भी सरकारी तौर पर खरीदने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुयी है.

परिवार का पेट पालने के लिये किसान बिचौलियों के हाथों धान बेचने को मजबूर हो रहे हैं. दूसरी तरफ कोलकाता में बंगाल ग्लोबल विजनेस समिट जारी है. जहां राज्य में व्यवसाय को बढ़ावा देने पर विचार-विमर्श जारी है. इन सभी दिशाओं में ध्यान देने के बजाए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छुट्टियां बिताने पहाड़ पर आयी हैं. श्री सलीम ने आगे कहा कि ममता सरकार के कार्यकाल में बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है. भांगड़ की घटना इसका जीता जागता उदाहरण है.

भांगड़ की घटना से यह साबित होता है कि पूरे राज्य में जमीन माफिया के साथ तृणमूल के नेता मंत्री जुड़े हुए हैं. इस घटना में माकपा के दो सदस्यों की मौत हुयी है. चिटफंड कांड की तरह ममता बनर्जी भांगड़ घटना की भी उच्चस्तरीय जांच नहीं चाहती है. भांगड़ घटना के विरोध में माकपा सदस्यों द्वारा कोलकाता में निकाली गयी रैली दौरान सुजन चक्रवर्ती आदि की गिरफ्तारी को लेकर भी उन्होंने ममता बनर्जी पर जोरदार प्रहार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें