27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा में दो माह में 20 की हत्या

मालदा. मालदा में हत्याओं को लेकर आम जनता काफी गुस्से में है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों तथा व्यवसायी संगठनों ने हत्या के बढ़ते मामलों को लेकर पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है. पुलिस व मालदा मेडिकल कॉलेज के मुरदा घर से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दो महीनों में जिले में 20 लोगों की हत्याएं […]

मालदा. मालदा में हत्याओं को लेकर आम जनता काफी गुस्से में है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों तथा व्यवसायी संगठनों ने हत्या के बढ़ते मामलों को लेकर पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है. पुलिस व मालदा मेडिकल कॉलेज के मुरदा घर से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दो महीनों में जिले में 20 लोगों की हत्याएं हुई हैं.

जिसमें से मात्र नौ मामलों में आरोप दर्ज हुआ है. इतना ही नहीं अधिकांश घटनाओं के आरोपी कानून की नजर में धूल झोंककर खुलेआम घूम रहे हैं. हाल ही में एक व्यवसायी दंपती की हत्या हो गयी. सीआइडी ने जल्द ही गुत्थी सुलझा दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया. लेकिन अन्य मामले की जांच कहां तक पहुंची, क्या सुराग मिले, आरोपी कब सलाखों के पीछे पहुंचेंगे? इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है.

22 जुलाई को मालदा शहर के विवेकानंद पल्ली इलाके में व्यवसायी रामरतन अग्रवाल, उनकी पत्नी और एक कर्मचारी की हत्या कर दी गयी थी. सीआइडी ने 72 घंटे के भीतर हत्या की गुत्थी को सुलझाया. लूटे गये माल सहित आरोपी निर्मल मंडल को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया. लेकिन पिछले दो महीनों में हुए अन्य 19 मामलों का क्या? इन मामलों की तफ्तीश कहां तक पहुंची,कोई नहीं बता रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, इंगलिशबाजार थाना अंतर्गत रिंकी चौधरी(25), दनिउल हक नामक एक व्यवसायी, गाड़ी चालक टिंकू शेख सहित कई लोगों की हत्या हुई है.

इसके अतिरिक्त कालियाचक, गाजल, हरिश्चंद्रपुर, ओल्ड मालदा थाना इलाकों में भी हत्या के कई वारदात हुई हैं. किसी की गला रेत कर तो किसी आग में जला कर, गला दबा कर और किसी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. रुपये का लेनदेन, दहेज के अलावा भी कई उद्देश्य को लेकर इन वारदातों को अंजाम दिया गया है. ऐसे अधिकांश मामलों में ही अपराधी पकड़े नहीं गये.

जिला कांग्रेस की अध्यक्ष तथा सांसद मौसम नूर ने कहा कि पुलिस की नाकामी की वजह से अपराधों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. प्रशासन को निगरानी बढ़ाने की जरूरत है. इसको लेकर पुलिस को कइ बार ज्ञापन सौंपा गया है,लेकिन स्थिति पहले से भी भयावह होती जा रही है.
तृणमूल के जिला अध्यक्ष मोयाज्जम हुसैन ने कहा कि अधिकांश घटनाओं में ही पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार किया है. कुछ मामलों में देरी हो रही है. पुलिस कोशिश कर रही है. सिर्फ पुलिस पर दोषारोपण करना सही नहीं है. इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक अर्णव घोष ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.
क्या कहते हैं इंगलिशबाजार के विधायक
इंगलिश बाजार विधानसभा के निर्दलीय विधायक निहार रंजन घोष ने कहा कि इंगलिश बाजार में हत्या की कई घटनाएं घटी है. दिन-प्रतिदिन अपराध बढ़ता जा रहा है. पुलिस की भूमिका निष्क्रिय दिख रही है. पुलिस अपनी निगरानी बढ़ाती तो अपराधों की संख्या इतनी नहीं बढ़ती.वह जिले में बढ़ते अपराध के मुद्दे को विधानसभा में उठायेंगे.
व्यवसायियों में भारी नाराजगी
मालदा मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स के जिला सचिव उज्जवल चौधरी ने कहा कि एक के बाद एक व्यवसायियों की हत्या हो रही है. पुलिस की लापरवाही की वजह से वारदातों को अंजाम देकर अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं. डकैती, छिनताई हमले तो जैसे रोजाना की बात हो गयी है. लगातार ऐसी घटनाओं से शहर के व्यवसायी सकते में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें