25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस पर माकपा का तेवर तल्ख

सिलीगुड़ी. सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव को लेकर तृकां व माकपा के बीच राजनैतिक द्वंद लगातार बढ़ता जा रहा है. तृकां पर माकपा का तेवर भी काफी तल्ख होते जा रहा है. माकपा के केंद्रीय कमेटी के नेता अशोक भट्टाचार्य ने मुख्यमंत्री (सीएम) ममता बनर्जी के कार्सियांग दौरे पर ही अंगुली उठायी है. सोमवार को हिलकार्ट […]

सिलीगुड़ी. सिलीगुड़ी महकमा परिषद चुनाव को लेकर तृकां व माकपा के बीच राजनैतिक द्वंद लगातार बढ़ता जा रहा है. तृकां पर माकपा का तेवर भी काफी तल्ख होते जा रहा है. माकपा के केंद्रीय कमेटी के नेता अशोक भट्टाचार्य ने मुख्यमंत्री (सीएम) ममता बनर्जी के कार्सियांग दौरे पर ही अंगुली उठायी है.

सोमवार को हिलकार्ट रोड स्थित जिला पार्टी मुख्यालय अनिल विश्वास भवन में आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान उन्होंने मीडिया के सामने त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर तृकां के हरेक गतिविधियों पर चुनाव आयोग को नजरदारी बढ़ाने की नसीहत दी है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि अगर चुनाव आचार संहिता सिलीगुड़ी नगर निगम पर लग सकत है तो सत्ताधारी दल पर क्यूं नहीं. सीएम का तीन दिवसीय पहाड़ दौरे का उद्देश्य महकमा परिषद चुनाव को अप्रत्यक्ष रुप से प्रभावित करना है.

ममता आज कार्सियांग स्थित प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय के नये कैंपस का शिलान्यास करेंगी जो चुनाव के इस माहौल में अवैध है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि इस समारोह में अगर जिला चुनाव अधिकारी (डीएम) या अन्य चुनाव अधिकारी भी अगर ममता के साथ मंच साझा करते हैं तो माकपा राज्य चुनाव आयोग से लिखित शिकायत करेगी. साथ ही उन्होेंने सीएम, उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव एवं पुलिस प्रशासन द्वारा बार-बार चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करने की चेतावनी दी. अगर आयोग द्वारा सख्ती के साथ कार्रवायी नहीं की गयी तो सीएम, मंत्री गौतम देव व पुलिस अधिकारियों को हाइकोर्ट में घसीटने की धमकी श्री भट्टाचार्य ने दी.

प्रेस-वार्ता के दौरान वाम मोरचा के दार्जिलिंग जिला के संयोजक जीवेश सरकार ने कहा कि बीते दिनों माटीगाड़ा व शिवमंदिर में माकपा की चुनावी सभाओं के बाद मंत्री गौतम देव के निर्देश व मौजूदगी में ही तृकां की कथित गुंडावाहिनी ने माकपा नेताओं पर जानलेवा हमला किया था. साथ ही मंत्री के निर्देश पर ही सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के आलाधिकारी व माटीगाड़ा थाना की पुलिस ने माकपा नेताओं के साथ ज्यादती की. श्री सरकार ने कहा कि चुनाव के दौरान तृकां की धांधली एवं पुलिस की ज्यादती और बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें