32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिगरेट गोदाम में चोरी, सुरक्षाकर्मी की हत्या

जघन्य. सिलीगुड़ी के भक्ति नगर थाना अंतर्गत सेवक रोड इलाके में हुई बड़ी वारदात सीसीटीवी में नकाबपोश चोर कैद अन्य कई सुराग भी पुलिस के हाथ लगे सिलीगुड़ी : मात्र 60 हजार रुपये की सिगरेट चुराने के लिए चोर ने एक सुरक्षाकर्मी को मौत के घाट उतार दिया. रविवार की सुबह हत्याकांड का यह मामला […]

जघन्य. सिलीगुड़ी के भक्ति नगर थाना अंतर्गत सेवक रोड इलाके में हुई बड़ी वारदात

सीसीटीवी में नकाबपोश चोर कैद
अन्य कई सुराग भी पुलिस के हाथ लगे
सिलीगुड़ी : मात्र 60 हजार रुपये की सिगरेट चुराने के लिए चोर ने एक सुरक्षाकर्मी को मौत के घाट उतार दिया. रविवार की सुबह हत्याकांड का यह मामला सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के भक्ति नगर थाना अंतर्गत सेवक रोड इलाके में सामने आया. पुलिस को गोदाम से घटना की रात का सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है. पुलिस ने मृत सुरक्षाकर्मी की पहचान रघुनाथ राय के रूप में करायी है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया गया है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे सेवक रोड स्थित आशुतोष मिल कॉम्प्लेक्स के एक सिगरेट गोदाम के सुरक्षाकर्मी की हत्या कर दी गयी है. यह हत्या सिर्फ 60 हजार रुपये की सिगरेट चुराने के उद्देश्य से की गयी है. चोर के रास्ते में आड़े आने पर इस हत्याकांड को अंजाम दिए जाने का अनुमान है.
रात करीब डेढ़ बजे एक अज्ञात व्यक्ति कॉम्प्लेक्स के भीतर दाखिल हुआ. उसने खिड़की तोड़कर सिगरेट गोदाम में प्रवेश किया. भीतर प्रवेश करते ही नकाबपोश चोर ने सीसीटीवी को घुमा कर विपरीत दिशा में कर दिया. इसके बाद उसने सिगरेट की करीब नौ कार्टन चुरा लिया. पुलिस के अनुमान के मुताबिक कार्टन ले जाते समय सुरक्षाकर्मी चोर के आड़े आया होगा. भागने के क्रम में चोर ने उसके सिर पर किसी कठोर वस्तु से हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी. गोदाम के बाही रिक्शा या वैन के पहिये के निशान पाये गये हैं. पुलिस का अनुमान है कि चोर वैन पर सिगरेट के कार्टन लादकर ले गया है.
पुलिस ने गोदाम का सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लिया है. सीसीटीवी में चोर कैद हुआ है. लेकिन उसने अपने मुंह पर रूमाल जैसा कोई कपड़ा बांध रखा था. पुलिस के मुताबिक गोदाम के भीतर सीसीटीवी कैमरे में जो चोर कैद हुआ है उसके चेहरे पर घबराहट नहीं जान पड़ती है. रात के समय गाड़ी लाना चोरों के लिए घातक हो सकता था. इसलिए बड़ी ही चालाकी से वैन पर सिगरेट ले जायी गयी है. इसी दौरान गोदाम के सुरक्षा कर्मी के साथ चोरों के हाथापाई होने की संभावना है. मृत सुरक्षाकर्मी के सिर पर गहरी चोट आयी है. किसी भारी वस्तु से हमला करने का अंदाजा लगाया जा रहा है.
सुबह माल लेने पहुंचे, तो हुई घटना की जानकारी
गोदाम प्रबंधन ने वारदात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. रविवार की सुबह कुछ गाड़ी चालक गोदाम से माल लेने पहुंचे, तो वे सुरक्षाकर्मी का शव पड़ा देख कर दंग रह गये. फौरन घटना की जानकारी भक्ति नगर थाने की पुलिस को दी गयी. पुलिस व चालकों ने मिलकर घायल सुरक्षाकर्मी को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा है.
क्या कहते हैं पुलिस कमिश्नर
सुरक्षाकर्मी के मौत का मामला सामने आया है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वारदात के समय का सीसीटीवी फूटेज पुलिस के हाथ लगा है. भक्ति नगर थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
नीरज कुमार सिंह, पुलिस कमिश्नर, सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें