34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रहस्यमय कांड की शिकार लक्ष्मी खाती ने दम तोड़ा

मालदा : रहस्यमय कांड की शिकार बनी लक्ष्मी खाती की इलाज के दौरान शनिवार की रात को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में मृत्यु हो गई. वहीं, उनकी मां सुकु खाती को बेहतर इलाज के लिये कोलकाता रेफर किया गया है. हालांकि उन्हें कोलकाता ले जाने वाला परिवार में कोई है नहीं. उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई […]

मालदा : रहस्यमय कांड की शिकार बनी लक्ष्मी खाती की इलाज के दौरान शनिवार की रात को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में मृत्यु हो गई. वहीं, उनकी मां सुकु खाती को बेहतर इलाज के लिये कोलकाता रेफर किया गया है. हालांकि उन्हें कोलकाता ले जाने वाला परिवार में कोई है नहीं. उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. वहीं, घटना के बाद से काका का कोई अता-पता नहीं है. परिवार की परिचारिका के अनुसार हत्या का यह प्रयास उसी काका ने किया है. इंगलिशबाजार थाना पुलिस इस रहस्यमय कांड को लेकर छानबीन में जुटी है.

पुलिस सूत्र को आशंका है कि हत्या का प्रयास संपत्ति को लेकर किया है. स्मरणीय रहे कि शनिवार की सुबह मालदा शहर के माधवनगर के घोषपाड़ा में अपने मकान से सुकु खाती (55) और लक्ष्मी खाती (24) को पड़ोसियों ने खून से लथपथ हालत में देखा तो उन्हें मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं पर बीती रात बेटी लक्ष्मी खाती की मृत्यु हो गई जबकि मां सुकु खाती की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि सुकु खाती की हालत भी चिंताजनक है.
उन्हें बेहतर इलाज के लिये जल्द कोलकाता ले जाना होगा.
उल्लेखनीय है कि हत्या के प्रयास के इस मामले को लेकर इंगलिशबाजार थाना पुलिस भी असमंजस में है. वह हत्या के प्रयास के वास्तविक कारण और अपराधी को शिनाख्त नहीं कर पा रही है. पुलिस की जांच टीम कई बार पड़ताल को लेकर घटनास्थल पर पहुंची है. पुलिस का प्राथमिक जांच के अनुसार पुलिस को आशंका है कि लोढ़े से मां व बेटी की हत्या की कोशिश की गई है. हालांकि यह सवाल अनुत्तरित रह जाता है कि इस तरह से नृशंस हत्या के दौरान मोहल्लेवालों को पता कैसे नहीं चला?
पड़ोसियों ने बताया कि उन्होंने मां या बेटी किसी की चिल्लाहट नहीं सुनी. तो क्या अपरोधी ने हत्या की कोशिश के पहले उन्हें किसी तरह का मादक पदार्थ खिलाया था ताकि उनकी ठंडे दिमाग से हत्या की जा सके. पुलिस इस सवाल का जवाब खोज रही है. इस बीच परिवार के एक प्रमुख सदस्य, लक्ष्मी के काका का कोई सुराग नहीं मिल रहा है जो घटना के बाद से ही नदारद हैं. परिवार की परिचारिका शकुंतला महालदार ने पुलिस को बताया है कि वे बीते 8 नवंबर को घर में काम करने गईं थीं. लक्ष्मी के काका छह सात रोज पहले घर आये थे. लेकिन घटना के बाद से उनका कोई सुराग नहीं मिल रहा है. उन्होंने बताया कि उनका अनुमान है कि हत्या मामले में काका का ही हाथ हो सकता है.
खाती परिवार हाल ही में इस नये मकान में आया था. पुलिस सूत्र का कहना है कि जरूरत पड़ी तो फॉरेन्सक जांच कराई जायेगी. फिलहाल, खाती परिवार का घर सील कर दिया गया है. वहां पुलिस का पहरा है. हालांकि पुलिस इस बात को लेकर निश्चित है कि हत्या के पीछे संपत्ति ही मूल कारण है. जांच के अनुसार करीब डेढ़ माह पहले इस परिवार ने 12 लाख रुपए में डेढ़ कट्ठा जमीन के साथ मकान मां व बेटी ने मिलकर खरीदा था. सुकु खाती के पति व पुलिसकर्मी विजय खाती ने तीन साल पहले आत्महत्या कर ली थी. ऐसी हालत में मां व बेटी की मौत होने की स्थिति में संपत्ति का एकमात्र उत्तराधिकार काका को ही जाता है. कहीं ऐसा तो नहीं कि काका ने ही संपत्ति के लालच में इनकी हत्या की कोशिश की है. पुलिस इसी कोण से मामले की छानबीन कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें