32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी में डेंगू का कहर 40 से ज्यादा आये चपेट में

एक ही परिवार के सात लोग चपेट में सिलीगुड़ी : जापानी दिमागी बुखार इंसेफलाइटिस के हमले बाद अब सिलीगुड़ी पर डेंगू ने धावा बोल दिया है. कुछ महीने पहले सिलीगुड़ी शहर सहित पूरे उत्तर बंगाल में इंसेफलाइटिस ने कहर बरपाया था. तब इस बीमारी के कारण 200 से भी अधिक लोगों की मौत हुई थी. […]

एक ही परिवार के सात लोग चपेट में
सिलीगुड़ी : जापानी दिमागी बुखार इंसेफलाइटिस के हमले बाद अब सिलीगुड़ी पर डेंगू ने धावा बोल दिया है. कुछ महीने पहले सिलीगुड़ी शहर सहित पूरे उत्तर बंगाल में इंसेफलाइटिस ने कहर बरपाया था. तब इस बीमारी के कारण 200 से भी अधिक लोगों की मौत हुई थी. इस घटना के करीब दो महीने बाद ही डेंगू का कहर बरपने लगा है.
अब तक इस बीमारी से करीब 40 से अधिक लोग पीड़ित हो चुके हैं और विभिन्न अस्पतालों में अपनी चिकित्सा करा रहे हैं. सिलीगुड़ी नगर निगम इलाके के वार्ड नंबर नौ स्थित खालपाड़ा व नया बाजार का इलाका सबसे अधिक चपेट में है. वार्ड में करीब 10 लोग डेंगू की चपेट में हैं. इसमें एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं. खालपाड़ा के जमुनालाल बजाज रोड के रहनेवाले पवन अग्रवाल (न्योलीवाल) के परिवार के छह लोगों के रक्त के नमूने एनएस-1 पॉजिटिव पाये गये हैं. पवन अग्रवाल भाजपा नेता भी हैं. वह खुद भी इस बीमारी से पीड़ित हैं.
श्री अग्रवाल के परिवार में उनके अतिरिक्त सविता अग्रवाल, अमन अग्रवाल, पूजा अग्रवाल,साथी अग्रवल,संचिता अग्रवाल तथा आशा अग्रवाल को यह बीमारी हुई है. इसी तरह से उनके पास स्थित घर के दो सदस्य भी डेंगू से पीड़ित पाये गये हैं. सूत्रों ने इनके नाम पीयूष डालमिया व शिखा अग्रवाल बताया है. गांधी नगर के दीपक छेत्री को भी यह बीमारी हुई है. सिलीगुड़ी के कई गैर सरकारी नर्सिगहोमों में तीन से चार डेंगू मरीज भरती हैं. सबसे अधिक 10 रोगी आरोग्य निकेतन नर्सिग होम में भरती हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें