29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद जरूरी

शेखपुरा : शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान संत कोलंबस पब्लिक स्कूल के प्राचार्य श्रवण कुमार ने कहा कि शिक्षा की प्रतिभा और खेल के हुनर का संगम एक सफल इंसान के जीवन को गढ़ने की क्षमता रखता है. उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए छात्र अक्सर किताबी कीड़ा बनकर रह […]

शेखपुरा : शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान संत कोलंबस पब्लिक स्कूल के प्राचार्य श्रवण कुमार ने कहा कि शिक्षा की प्रतिभा और खेल के हुनर का संगम एक सफल इंसान के जीवन को गढ़ने की क्षमता रखता है. उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए छात्र अक्सर किताबी कीड़ा बनकर रह जाते हैं. लेकिन अगर शिक्षा के साथ खेल की प्रतिभा में भी अपना जौहर दिखाने वाले छात्र अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ और सफल इंसान साबित होते हैं.

विद्यालय में आयोजित होने वाले ताइक्वांडो प्रशिक्षण के दौरान बेल्ट ग्रेडिंग टेस्ट में शामिल छात्र-छात्राओं को प्राचार्य संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विद्यालय के अंदर ताइक्वांडो में 19 बच्चों ने अपने बेहतर प्रतिभा स्थापित किया है. इस मौके पर प्रशिक्षक कुंदन कुमार ने बताया कि ताइक्वांडो प्रशिक्षण में बेहतर करने वाले अभिषेक कुमार, रितिक चंद्रवंशी को एलोवेरा अभिनव कुमार, शहबाज अंसारी को ग्रीन बेल्ट, प्रिया कुमारी आशीष कुमार, माही, रोहित, सलोनी, राज साक्षी, कसक, आंचल कुमारी को ग्रीन वन बेल्ट से सम्मानित किया गया.

जबकि ऋषभ राज को ब्लू बेल्ट, रोशन कुमार को ब्लू वन, आरुषि, कृति, खुशी, हर्ष, उज्वल, को रेड वन बेल्ट से सम्मानित किया गया है. इस मौके पर प्राचार्य ने यह भी कहा कि विद्यालय के अंदर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के साथ नियमित रूप से ताइक्वांडो के प्रशिक्षण की व्यवस्था खेल के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हो रहा है.

उन्होंने कहा कि विद्यालय में प्रशिक्षण पाने वाले लगभग दर्जन भर छात्र राज्य से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में पदक जीत कर जिले का मान सम्मान बढ़ाया है. प्राचार्य ने यह भी कहा कि विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था को लेकर आधुनिक पैटर्न और नीतियों से बेहतर परिणाम लाने के दिशा में लगातार कदम उठाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें