36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओडीएफ के लिए बनायी गयी मानव शृंखला

शेखपुरा : जिले के कोसरा पंचायत को ओडीएफ यानी खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए मानव शृंखला बनायी गयी. इस पंचायत को ओडीएफ बनाने को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. डीडीसी निरंजन कुमार झा के नेतृत्व में गुरुवार को मानव शृंखला बनायी गयी. इस मानव शृंखला में ओडीएफ […]

शेखपुरा : जिले के कोसरा पंचायत को ओडीएफ यानी खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए मानव शृंखला बनायी गयी. इस पंचायत को ओडीएफ बनाने को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. डीडीसी निरंजन कुमार झा के नेतृत्व में गुरुवार को मानव शृंखला बनायी गयी. इस मानव शृंखला में ओडीएफ प्रभारी वरीय कोषागार पदाधिकारी शशिकांत आर्य, निर्वाचित जनप्रतिनिधि, मुखिया सहित वार्ड सदस्य, गांव के डीलर, किसान सलाहकार, विकास मित्र, टोला सेवक, आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी, आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता आदि के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मानव शृंखला बनायी.

मानव शृंखला के माध्यम से लोगों को घरों में शौचालय का निर्माण व उसके प्रयोग के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है. बाहर खुले में शौच जाने से लोगों को रोका जा रहा है. ओडीएफ प्रभारी शशिकांत आर्य ने मीडिया को बताया कि जिला प्रशासन के इस प्रयास का सकारात्मक परिणाम सामने आ रहा है. कोसरा पंचायत शनिवार तक ओडीएफ घोषित कर दिया जायेगा.

कोसुम्भा भी ओडीएफ की राह पर: कोसरा ग्राम पंचायत से सटे सदर प्रखंड के कोसुम्भा पंचायत भी ओडीएफ की राह पर चल पड़ा है. कोसुम्भा पंचायत के अमानतपुर गांव के लोगों ने विजयादशमी तक अपने गांव को ओडीएफ बनाने का संकल्प लिया है. ग्रामीणों ने बताया कि अमानतपुर गांव में लगभग 150 घर की आबादी है. अधिकांश घरों में शौचालय का निर्माण कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें