32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऐझी आंखफोड़वा कांड में आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने एसपी आवास को घेरा

शेखपुरा : करीब ढाई माह पूर्व शेखपुरा के ऐझी गांव में सरकारी चापाकल से पानी लेने के विवाद में आंख फोड़ देने के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने गुरुवार को आरक्षी अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि अगर आरोपित शिक्षक […]

शेखपुरा : करीब ढाई माह पूर्व शेखपुरा के ऐझी गांव में सरकारी चापाकल से पानी लेने के विवाद में आंख फोड़ देने के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने गुरुवार को आरक्षी अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि अगर आरोपित शिक्षक को अविलंब गिरफ्तार कर उसकी बर्खास्तगी की कार्यवाही नहीं की गयी, तब मामले को लेकर ग्रामीण सड़क पर उतरेंगे. इस मौके पर ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे जेपी सेनानी कपिल प्रसाद ने बताया कि 11 मई को ग्रामीण सतीश प्रसाद उर्फ कालू के दाहिने आंख में मध्य विद्यालय ऐझी मुरारपुर के शिक्षक राजनीति प्रसाद ने गोली मार कर फोड़ दी थी.

आरोपित शिक्षक दे रहे हैं पीड़ित को धमकी

सरकारी चापाकल से पानी लेने के विवाद के ढाई माह वाद भी कार्रवाई नहीं की जा सकी है. पुलिस कार्रवाई की शिथिलता के कारण आरोपित शिक्षक खुलेआम घूम रहे हैं एवं पीड़ित को धमकी दे रहे हैं. इस मामले में गुरुवार की सुबह एसपी आवास पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने कहा कि पीड़ित सतीश प्रसाद को न्याय मिलना चाहिए. इस मामले में पीड़ित परिवार को न्याय सुनिश्चित कराने के लिए आंदोलन के किसी हद को भी पार किया जा सकता है.

क्या है मामला

बीती 11 मई को मध्य विद्यालय ऐझी मुरारपुर के शिक्षक राजनीति प्रसाद ने सरकारी चापाकल से पानी लेने के मामूली विवाद में गांव के सतीश प्रसाद के दाहिने आंख में गोली मार दी थी. इस घटना में गंभीर अवस्था में पीड़ित को उपचार के लिए पटना के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद किसी प्रकार पीड़ित की जान तो बच गयी, लेकिन उसका दाहिना आंख खराब हो गया. इस घटना में कार्रवाई सुनिश्चित कराने को लेकर घेराव कर रहे ग्रामीणों से एसपी राजेंद्र कुमार ने बातचीत की. ग्रामीणों ने आरोपित शिक्षक के विरुद्ध बर्खास्तगी एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही को लेकर आवेदन सौंपा. मौके पर एसपी ने कहा कि डीएसपी हेडक्वार्टर का श्रावणी मेले में ड्यूटी लग जाने के कारण इस मामले के अनुसंधान में विलंब हुआ. इस मामले में गवाही के बाद त्वरित कार्रवाई की जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें