36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनौतियों से भरा होगा अध्यक्ष के लिए अगले पांच वर्ष का सफर

शिवहर : नगर पंचायत के नव निर्वाचित अध्यक्ष के लिए अगले पांच वर्ष का सफर चुनौतियों से भरा होगा. शहर के विभिन्न वार्डों में बसे लोग आज भी नाली, जलनिकासी, स्वच्छ पेयजल, सड़क जाम, अतिक्रमण आदि समस्याओं से जूझ रहे हैं. जिसका वे निदान चाहते हैं. नगर में आज भी जल निकासी की समस्या है. […]

शिवहर : नगर पंचायत के नव निर्वाचित अध्यक्ष के लिए अगले पांच वर्ष का सफर चुनौतियों से भरा होगा. शहर के विभिन्न वार्डों में बसे लोग आज भी नाली, जलनिकासी, स्वच्छ पेयजल, सड़क जाम, अतिक्रमण आदि समस्याओं से जूझ रहे हैं. जिसका वे निदान चाहते हैं.

नगर में आज भी जल निकासी की समस्या है. हालांकि फिलहाल कहा जा रहा है
कि एनएच 104 पथ के निर्माण से जल निकासी की समस्या काफी जटिल हो गयी है. हल्की वर्षा में शहर में बाढ़ सी स्थिति उत्पन्न हो जाती है .ग्रामीणों की माने तो फतहपुर रोड व बाल सुंदर नदी में नाली निकासी की योजना खटाई में है. खैरवा विसूनपुर रोड में जल निकासी के लिए बना नाला लेवल मेंटेन नहीं करने के कारण नाकारा बना रहा. फिलहाल ध्वस्त होने के कगार पर है.
अन्य पथों में भी जल निकासी की व्यवस्था संतोष जनक नहीं है. जिसके कारण शहर का जल शहर में ही नारकीय स्थिति उत्पन्न करता रहता है. स्वच्छ पेय जल के लिए व हर घर नल का जल के लिए अंचल कार्यालय परिसर व सिविल सर्जन कार्यालय के पीछे जलमीनार बना है. किंतु जल आर्पूति की बात अभी दूर है. फिलहाल शहर के लोग स्वच्छ सप्लाई के पेयजल से महरूम हैं. जगदीश नंदन सिंह द्वार से गुदरी बाजार तक नाली के अभाव में लोग जल जमाव की स्थिति की सामना करने को विवश है.
शहर के नालियों की साफ सफाई की काफी संतोषजनक नहीं हो पायी है. शहर में लगा एलइडी लाइट शहर के लिए एक बेहतर कदम रहा है. किंतु वार्ड 3, 12 में लोगों का कहना है कि उन्हें यह लाभ नहीं मिल रहा है. सीसीटीवी कैमरा लगा है. जिसको बेहतर कदम बताया गया. शहर की सड़कों भी एक महत्वपूर्ण समस्या है. मुख्य शहर से होकर एचएच 104 पथ गुजरती है. किंतु इस निर्माण कार्य अभी जारी है. विभाग के शिथिल कार्यशैली से लोग हलकान हैं. कारण कि सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के कारण लोग जाम की समस्या से जूझते हैं.
इधर टैक्स वसूली करने वाले कर्मी के कार्य पर भी लोग सवाल खड़ा करते हैं. कि वह नियम विरुद्ध सड़क पर खड़ा होकर प्राइवेट वाहनों से भी टैक्स वसूल करता है. कारण कि उसे पड़ाव स्थल पर टैक्स वसूली के कार्य को अंजाम देना चाहिए. अन्य कई समस्याएं हैं. जिसका समाधान नये अध्यक्ष को करना है. ऐसे में नये अध्यक्ष के लिए अगले पांच साल का सफर आसान नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें