27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के उम्मीदवारों को बढ़त

बैरगनिया : पड़ोसी देश नेपाल के मधेस में सोमवार को हुए निकाय चुनाव की मतगणना मंगलवार को जारी रहीं. प्रशासनिक व्यवस्था के बीच जारी मतगणना में सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के उम्मीदवारों ने बढ़त बना रखी है. मंगलवार की देर शाम तक प्राप्त प्रारंभिक रुझान के अनुसार नेपाली कांग्रेस मेयर पद के 12 स्थानों व उपमेयर […]

बैरगनिया : पड़ोसी देश नेपाल के मधेस में सोमवार को हुए निकाय चुनाव की मतगणना मंगलवार को जारी रहीं. प्रशासनिक व्यवस्था के बीच जारी मतगणना में सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के उम्मीदवारों ने बढ़त बना रखी है.

मंगलवार की देर शाम तक प्राप्त प्रारंभिक रुझान के अनुसार नेपाली कांग्रेस मेयर पद के 12 स्थानों व उपमेयर पद पर 13 स्थानों पर बढ़त बनाये हुए है. वहीं नेकपा एमाले सात स्थानों पर व मधेसी दलों की संयुक्त पार्टी राष्ट्रीय जनता पार्टी 5 स्थानों पर वोटों की गिनती में आगे है. बैरगनिया से सटे गौर नगरपालिका के मेयर पद पर नेकपा एमाले उम्मीदवार शंभु साह को अबतक 641 मत, राजपा उम्मीदवार अजय गुप्ता को 460 मत व संघीय समाजवादी फोरम के उम्मीदवार को गौरी शंकर यादव को 40 मत मिले है. यहां शंभु साह वोटों की गिनती में सबसे आगे चल रहे है.
वहीं, उपमेयर पद पर स्वतंत्र उम्मीदवार अवध किशोर साह 186 वोट प्राप्त कर वोटों की गिनती में आगे चल रहे है. समाचार प्रेषण तक राजपा के किरण ठाकुर को 174, एमाले के इंदु झा को 105 व स्वतंत्र प्रत्याशी मनोज गिरी को 57 वोट मिले थे. वहीं, सर्लाही जिले के मलंगवा नगरपालिका में मेयर पद की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी निरसल साह को 50, राजपा के नागेश्वर राय यादव को 43 व माओवादी उम्मीदवार मो शमसुल हक को मात्र 4 मत मिले है.
अभी वोटों की गिनती जारी है. सर्लाही जिले के लालबंदी नगर पालिका के वार्ड 14 स्थित मतदान केंद्र के चारों ओर बाढ़ आ जाने के कारण मतदानकर्मी व सुरक्षा कर्मी सोमवार की रात भर बूथ पर ही घिरे रहे. जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना मिलने के बाद मंगलवार को सेना के हेलीकॉप्टर से मतपेटी व मतदानकर्मी को लालबंदी लाया गया.
मतपेटी के आने में देरी के कारण यहां मतगणना मंगलवार को दोपहर बाद शुरू हुई. उधर, सर्लाही के बलरा नगरपालिका में दो पक्षों के बीच मतगणना केंद्र पर विवाद होने के बाद मतगणना स्थगित कर दिया गया था. जो राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच समझौता के बाद फिर से शुरू किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें