34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेन में सवार होने के लिए भिड़े यात्री

अफरातफरी. सैकड़ों यात्री ट्रेन में सवार होने से हो गये वंचित छपरा(सारण) : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंकशन पर बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन में सवार होने के लिए यात्री गुरुवार को आपस में भिड़ गये. इसके कारण सैकड़ों यात्रियों को ट्रेन में सवार होने से वंचित होना पड़ा. दरभंगा से नयी दिल्ली जाने […]

अफरातफरी. सैकड़ों यात्री ट्रेन में सवार होने से हो गये वंचित

छपरा(सारण) : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंकशन पर बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन में सवार होने के लिए यात्री गुरुवार को आपस में भिड़ गये. इसके कारण सैकड़ों यात्रियों को ट्रेन में सवार होने से वंचित होना पड़ा. दरभंगा से नयी दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन के जेनरल कोच में यात्रियों को जगह नहीं मिलने के कारण शौचालय में बैठ कर सफर करने को विवश होना पड़ा. फिर भी सैकड़ों यात्री ट्रेन में सवार होने से वंचित रह गये. ट्रेन में सवार होने के लिए यात्री आपस में भिड़ गये और मारपीट भी करने लगे, जिन्हें रेलवे पुलिस तथा रेलवे सुरक्षा बल के हस्तक्षेप से शांत कराया गया. यह तो उदाहरण मात्र है.
छपरा से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों में लगभग एक समान स्थिति है. स्लीपर कोच में भी यात्रियों को सवार होने के लिए काफी जद्दोजहद करने को मजबूर होना पड़ा. स्लीपर कोच में यात्रियों की प्रतीक्षा सूची काफी लंबी रहने के कारण स्लीपर कोच की हालत जेनरल कोच से भी बदतर हो गयी है और जेनरल टिकट लेकर जुर्माना की राशि व स्लीपर चार्ज देकर यात्रियों के काफी संख्या में सवार होने के कारण स्थिति काफी भयावह हो गयी. इसी तरह वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन, मौर्य एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, आम्रपाली एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, बलिया- सियालदह एक्सप्रेस, साबरमति एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट ट्रेन, पवन एक्सप्रेस ट्रेन समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेनों में जगह नहीं मिलने के कारण यात्रियों को सफर करने से वंचित होना पड़ रहा है.
लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों को नहीं मिल रही जगह यात्रियों को हो रही परेशानी
क्या कहते हैं अधिकारी
यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है और कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाये जा रहे हैं. शादी-विवाह का मौसम होने के कारण यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिससे असुविधा हो रही है.
अशोक कुमार, रेलवे जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी मंडल, पूर्वोत्तर रेलवे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें