25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब िमलेगा नल का शुद्ध जल

खुशखबरी. 21 लाख की लागत से बने जलमीनार से होगी पेयजल की सफाई डोरीगंज (छपरा) : गांवों के मूलभूत विकास के बगैर राज्य के समुचित विकास का सपना अधूरा है. जिसके लिए सरकार संकल्पित होकर काम कर रही है. उक्त बातें सोमवार को जलालपुर के काजीपुर में मिनी ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत 21 लाख […]

खुशखबरी. 21 लाख की लागत से बने जलमीनार से होगी पेयजल की सफाई

डोरीगंज (छपरा) : गांवों के मूलभूत विकास के बगैर राज्य के समुचित विकास का सपना अधूरा है. जिसके लिए सरकार संकल्पित होकर काम कर रही है. उक्त बातें सोमवार को जलालपुर के काजीपुर में मिनी ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत 21 लाख की लागत से बनने वाली जलमीनार के शिलान्यास के अवसर पर राज्य सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी ने कही. उन्होंने कहा कि सरकार इस योजना के तहत हर घर नल के माध्यम से लोगों को स्वच्छ पेयजल का लाभ पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि यह जलमीनार तीन माह के अंदर बनकर तैयार हो जायेगा. जिससे डेढ़ किमी के दायरे में बसे लोगों को इसका लाभ मिल पायेगा.
इस दौरान क्षेत्र के अन्य पिछड़े गांवों की भी विकास पर अपनी वचनबद्धता दोहराई. इस मौके पर ग्रामीणों ने मंत्री से पंचायत के दोनो बंद पड़े ट्यूबवेल को भी जल्द से जल्द चालू करवाने , काजीपुर उच्च विद्यालय में स्टेडियम बनवाने, खनुआ नाला की सफाई कराने तथा बाढ़ राहत राशि शीघ्र दिलवाने संबंधी अपनी विभिन्न मांगों से अवगत कराया. जिस पर मंत्री ने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया. इससे पूर्व योजना का शुभारंभ मंत्री ने भूमिपूजन कर किया. जिसके दौरान सदर बीडीओ विनोद आनंद, सीओ विजय कुमार सिंह, पीएचईडी के जेई आजाद कमाल, सरपंच नीतू देवी व बीडीसी हरेश राय समेत कई अन्य गणमान्य व सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद नेता मनोज यादव व धन्यवाद ज्ञापन सरपंच प्रतिनिधि रजनीश कुमार ने की.
खान व भूतत्व मंत्री ने जलमीनार का किया शिलान्यास
डेढ़ किमी के दायरे में आपूर्ति
योजना का नाम-मिनी ग्रामीण जलापूर्ति योजना
लागत-21 लाख
योजना का उद्देश्य-हर घर नल के माध्यम से स्वच्छ पेय जल का लाभ पहुंचाना
लाभान्वित गांव-डेढ़ किलोमीटर के दायरे के अन्तर्गत जलालपुर, काजीपुर, मानुपुर मंझन आदि गांव
इस योजना में बोरिंग के द्वारा सोलर मोटर के द्वारा पाइप लाइन के माध्यम से हर घर तक नल का शुद्ध जल पहुंचाया जायेगा. प्रथम चरण में विधानसभा क्षेत्र में किसी एक पंचायत का चयन करना था जिसमें जलालपुर पंचायत का चयन किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें