34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सावधान ! अंजान वाहनों से ली लिफ्ट तो समझो गये काम से

दिघवारा : अगर आप हाजीपुर से शीतलपुर या दिघवारा तक बराबर यात्रा करते हैं और इस सड़क मार्ग में देर शाम के बाद किसी अनजान वाहन से लिफ्ट लेने की आपकी आदत है तो सावधान, अब आप अपनी इस बुरी आदत को छोड़ दें अन्यथा आपको लेने के देने पड़ जायेंगे. आपकी कमाई की लुटिया […]

दिघवारा : अगर आप हाजीपुर से शीतलपुर या दिघवारा तक बराबर यात्रा करते हैं और इस सड़क मार्ग में देर शाम के बाद किसी अनजान वाहन से लिफ्ट लेने की आपकी आदत है तो सावधान, अब आप अपनी इस बुरी आदत को छोड़ दें अन्यथा आपको लेने के देने पड़ जायेंगे. आपकी कमाई की लुटिया तो डूबेगी ही, आपकी जान को भी खतरा पहुंच सकता है.

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि पिछले कुछ दिनों के अंदर हाजीपुर से दिघवारा या शीतलपुर तक आने के लिए अंजान वाहनों का लिफ्ट लेने वाले कई यात्रियों के साथ छिनैती की कई घटनाएं हो चुकी हैं. किसी का पर्स व कीमती सामान छीना गया तो किसी का पैसा, एटीएम व अन्य कीमती सामान लेकर अपराधी चलते बने. किसी ने विरोध किया तो अपराधियों ने उस यात्री को अधमरा कर रास्ते में फेंकने से भी परहेज नहीं किया. हाजीपुर के रामाशीष चौक व अंजानपीर के पास से अंजान वाहनों से लिफ्ट लेने वाले यात्रियों के साथ हाजीपुर दिघवारा सड़क मार्ग के बीच छिनैती की घटनाएं हो चुकी हैं.

बोलेरो,स्कॉर्पियो,एंबुलेंस व अन्य कार जैसे निजी वाहनों के चालक यात्रियों से संपर्क करते हैं और अपने आप को सीवान या छपरा तक जाने की बात कहकर यात्रियों को अपने वाहनों पर बैठा लेते हैं और एकांत का लाभ उठाकर वाहन पर बैठे अपने अन्य सहयोगियों की मदद से यात्रियों को हथियार का भय दिखाकर अपना निशाना बनाते हैं. हाजीपुर के रामाशीष चौक व अंजानपीर के पास निजी वाहनों के चालक गाड़ी खड़ाकर यात्रियों से संपर्क बढ़ाते हैं और पहले यात्रियों को बहलाते हैं

तथा यात्रियों को अपने भरोसे में लेकर उसे अपने वाहनों में बैठाते हैं,जो लोग समूह में होते हैं उनको चालक द्वारा लिफ्ट नहीं दी जाती है . समूह वाले यात्रियों के साथ चालकों व उनके अन्य सहयोगी द्वारा विरोध होने के डर से छिनैती की घटना को अंजाम नहीं दिया जाता है.अपराधी अकेले चलने वाले यात्री को अपना निशाना बनाते हैं. उनकी नजर बुजुर्ग व महिलाओं पर विशेष रूप से होती है.

क्या कहते हैं पदाधिकारी
कोई भी समझदार यात्री अनजाने वाहन में लिफ्ट लेने की गलती नहीं करता है. यात्रियों को अपरिचित से लिफ्ट लेने से परहेज करना चाहिए. यात्रा करने के लिए यात्रियों को यात्री वाहनों का ही प्रयोग करना चाहिए.अगर किसी यात्री के साथ लूट या छिनैती की कोई घटना होती है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें.
सतीश कुमार, थानाध्यक्ष,दिघवारा
सीतामढ़ी जिले के मेहसौल पूर्वी निवासी 35 वर्षीय सेराज अहमद राजमिस्त्री का काम करते हैं. पिछले दिनों जब वह दिघवारा के पुराना थाना स्थित मस्जिद में काम करने अपने घर सीतामढ़ी से दिघवारा आ रहे थे तो शाम के लगभग छह बजे रामाशीष चौक पर सेराज ने एक निजी वाहन से लिफ्ट ली, जिसपर पहले से ही कुछ लोग सवार थे. बकौल सेराज जैसे ही
गाड़ी गंडक पुल पार की तो गाड़ी पर बैठे अपराधियों ने उनपर हमला बोल दिया और हथियार का भय दिखाकर 600 रुपया नकद व एटीएम कार्ड छीनकर उसे गाड़ी से उतार दिया और चलते बने.
सीवान के मसाला व्यापारी व हुसैनगंज निवासी विनोद कुमार पिछले दिनों हाजीपुर के हथिसारगंज में अपने एक रिश्तेदार के यहां आयोजित कार्यक्रम में शरीक होकर अपने घर सीवान लौट रहे थे.
देर रात हो जाने के चलते जब उन्हें कोई वाहन नहीं मिला तो एक निजी वाहन चालक ने सीवान जाने की बात कहकर उसे लिफ्ट दी और जब गाड़ी सोनपुर बाइपास पहुंची तो कार पर सवार लोगों ने पहले तो विनोद के साथ बदसलूकी की और फिर उसके पास मौजूद मोबाइल व 16 हजार रुपया छीनकर उसे वाहन से उतार दिया और वाहन लेकर फरार हो गये.
वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के पौरा निवासी मुकेश कुमार पटेल अपने घर से दिघवारा स्थित अपने ससुराल आ रहे थे, तभी रामाशीष चौक के पास उन्होंने एक गाड़ी से लिफ्ट ली. लिफ्ट लेने का उनका यह निर्णय काफी महंगा साबित हुआ. गाड़ी पर चढ़ने के बाद अपराधियों ने उनपर हमला बोल दिया. उनके पास रखे लगभग छह हजार नकद छीन लिये, फिर एटीएम छीनने के बाद धमकी देकर एटीएम का पासवर्ड जानते हुए अपराधियों ने एटीएम के सहारे 12 हजार रुपये की निकासी भी कर ली. अपराधियों ने अपने पास मौजूद लैपटॉप के सहारे एटीएम से राशि निकालने में सफलता हासिल की. बाद में मुकेश को घायल कर गंडक पुल के समीप फेंक दिया.
, जिसपर सोनपुर पुलिस की गश्ती गाड़ी की नजर पड़ी और उसे इलाज के लिए सोनपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया तब जाकर उनकी जान बच सकी. बाद में परिजनों को सूचना दी गयी तब जाकर मुकेश को घर ले जाया जा सका.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें