36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खनन कर्मी जेल में बंद, अफसरों को नहीं पता

छपरा (सदर) : जिला खनन कार्यालय में कार्यरत वेधन खलासी विज्येंद्र हेम्ब्रम गत 11 अप्रैल से ही मंडल कारा, सहरसा में बंद है. उत्पाद अधिनियम के तहत गिरफ्तार एवं जेल में रह रहे सहरसा जिले के बिहरा थाने के कुम्हरा घाट निवासी विज्येंद्र हेम्ब्रम को न तो अबतक विभाग ने निलंबित किया और न ही […]

छपरा (सदर) : जिला खनन कार्यालय में कार्यरत वेधन खलासी विज्येंद्र हेम्ब्रम गत 11 अप्रैल से ही मंडल कारा, सहरसा में बंद है. उत्पाद अधिनियम के तहत गिरफ्तार एवं जेल में रह रहे सहरसा जिले के बिहरा थाने के कुम्हरा घाट निवासी विज्येंद्र हेम्ब्रम को न तो अबतक विभाग ने निलंबित किया और न ही इस संबंध में कोई कार्रवाई की . बता दें कि मंडल कारा सहरसा में मुकदमा संख्या एसपीएल 58‍/2017 में एक्साइड एक्ट के तहत बंद विज्येंद्र हेम्ब्रम के संबंध में काराधीक्षक ने 31 मई, 2017 को ही जिला खनन कार्यालय को सूचित कर दिया था.
कटिहार से तबादला होकर आये जंजीर वाहक का वेतन रुका : विभाग की उदासीनता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विभाग ने एक अन्य मामले में कटिहार से स्थानांतरित होकर छपरा खनन कार्यालय में आये जंजिर वाहक संजय कुमार साह का वेतन का भुगतान भी नहीं किया है.
आर्थिक तंगी से गुजर रहे जंजीर वाहक संजय कुमार साह के बार-बार पत्राचार के बाद सारण जिले के खान निरीक्षक महेश्वर पासवान ने विभाग को संदेश भेजा है, जिसमें 11 अप्रैल से कारा में बंद वेधन लिपिक विज्येंद्र हेम्ब्रम तथा संजय कुमार साह के वेतन भुगतान के संबंध में मार्गदर्शन मांगा है. मजे की बात तो यह है कि सारण जिले के सहायक निदेशक को पांच महीने से भी ज्यादा समय में पता ही नहीं चला कि उनके कार्यालय परिसर का एक कर्मी जेल में है. हालांकि पूछे जाने पर वे कहते हैं कि कनीय पदाधिकारी द्वारा ही देर से सूचना दी गयी है. जेल में बंद विज्येंद्र हेम्ब्रम तथा कटिहार से दो जुलाई, 2017 को विरमित होकर आये संजय कुमार साह के संबंध में वे आवश्यक कदम उठायेंगे.
क्या कहते हैं निदेशक
सहरसा जेल में बंद विज्येंद्र हेंब्रम के संबंध में सूचना मिली है. शीघ्र ही उनके निलंबन के साथ-साथ एक अन्य कर्मी के वेतन भुगतान के संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. सूचना मिलने में विलंब के कारण आवश्यक कदम नहीं उठाया जा सका.
संजय कुमार, प्रभारी सहायक निदेशक, खनन, सारण
एनएसएस का मना स्थापना दिवस
बनियापुर. लोक महाविद्यालय हाफिजपुर में रविवार को एनएसएस का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर एनएसएस कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई भी किया, जिसके बाद एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. राजनीति शास्त्र के एचओडी राजकुमार सिन्हा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए स्वच्छता एवं सेवा भावना को अपने जीवन में उतार कर राष्ट्र सेवा से जुड़े रहने का आह्वान किया.
मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी काशीनाथ राय, अमित कुमार, कन्हैया महतो, वसीम अख्तर सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें