29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश के पानी में डूब गयीं शहर की सड़कें

चार घंटों तक पानी में पूरी तरह डूबा रहा मुख्य मार्ग अधिकतर स्कूलों में नहीं पहुंचे बच्चे नाले का कचरा सड़क पर, शहर हुआ नारकीय छपरा (नगर) : जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी शहर में लगने वाले जलजमाव की समस्या का कोई स्थायी विकल्प ढूंढ़ने में छपरा नगर निगम पूरी तरह विफल […]

चार घंटों तक पानी में पूरी तरह डूबा रहा मुख्य मार्ग
अधिकतर स्कूलों में नहीं पहुंचे बच्चे
नाले का कचरा सड़क पर, शहर हुआ नारकीय
छपरा (नगर) : जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी शहर में लगने वाले जलजमाव की समस्या का कोई स्थायी विकल्प ढूंढ़ने में छपरा नगर निगम पूरी तरह विफल रहा है. शुक्रवार की सुबह लगभग चार घंटो तक हुई मूसलधार बारिश ने निगम प्रशासन के सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी. शहर के सभी प्रमुख सड़कों पर बरसात का पानी जमा हो गया, वहीं जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण जमा पानी को निकलने में शाम तक का समय लग गया. अभी भी ऐसे कई जगह हैं, जहां अगले तीन चार दिनों तक जलनिकासी की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है.
लोगों ने उठाया बारिश का आनंद : हालांकि सुबह से ही ठंडी हवाओं के साथ हुई बारिश ने भीषण गरमी झेल रहे लोगों को काफी राहत पहुंचायी है. अधिकतर लोगों ने सावन की इस बारिश में अपने-अपने छतों और आंगनों में भींगते हुए मौसम का पूरा आनंद लिया. सुबह से लगातार हो रही मूसलधार बारिश के कारण अधिकतर बच्चे स्कूल नहीं गये. इन बच्चों ने तेज बारिश की बूंदों के बीच जम कर मस्ती की. गली-मोहल्लों में भी छोटे बच्चे और युवा बारिश के बीच खुशनुमा मौसम का आनंद लेते रहे.
सरकारी दफ्तरों में भी शुक्रवार को काफी कम चहल-पहल देखने को मिली. वहीं दोपहर दो बजे तक शहर के प्रायः सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. दुकानदारों ने तेज बारिश के कारण शटर बंद रखना ही मुनासिब समझा. जिन दुकानदारों ने दुकानें खोली भी उनके दुकान में लबालब पानी भर गया. फुटपाथी दुकानदारों का व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गया.
जलजमाव से लोगों को परेशानी : आम मोहल्ले और रिहायशी इलाके तो जलजमाव से त्रस्त दिखे ही सरकारी दफ्तरों का हाल भी महज चार घंटे की बारिश में पानी-पानी हो गया. थाना चौक के समीप मेन रोड से सटे आयुक्त कार्यालय में शाम तक कमर भर पानी जमा रहा. हालात ऐसे हो गये कि कार्यालय कैंपस में वाहनों के प्रवेश में भी कठिनाई होने लगी. जिसके बाद निगमकर्मियों को मशीन लगा कर यहां से पानी निकालना पड़ा.
बारिश ने नगर थाना, छपरा कचहरी, जिला स्कूल, गर्ल्स स्कूल, हथुआ मार्केट, साहेबगंज, सरकारी बाजार, समाहरणालय रोड, जोगिनिया कोठी रोड, साढ़ा ढाला, भगवान बाजार समेत कई हाइप्रोफाइल जगहों को भी मिनी तालाब के रूप में तब्दील कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें